आम्रपाली के फ्लैट ख़रीदारों के लिए अच्छी खबर, कोर्ट ने दिया क्या आदेश

Updated Jan 14, 2020 09:27:54 IST | TriCity Today Correspondent

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को आम्रपाली बिल्डर से जुड़े सुनवाई की। नोएडा और ग्रेटर नोएडा की 7 आवासीय परियोजनाओं का काम और तेज करने का आदेश दिया है। कोर्ट ने इसके लिए और पैसा जारी करने का आदेश भी दिया है। इससे 42 हजार खरीदारों को खुशखबरी मिली है...

Photo Credit:  Tricity Today
Amrapali and Supreme Court
Key Highlights
सुप्रीम कोर्ट ने ग्रेटर नोएडा की 7 परियोजनाओं में तेजी से काम के लिए और पैसे जारी करने का आदेश दिया है
इससे आम्रपाली समूह की कम्पनियों के 42 हजार खरीदारों को राहत मिली है, प्रोजेक्ट्स के टेंडर जल्दी जारी किए जाएंगे

Greater Noida: सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को आम्रपाली बिल्डर से जुड़े सुनवाई की। नोएडा और ग्रेटर नोएडा की 7 आवासीय परियोजनाओं का काम और तेज करने का आदेश दिया है। कोर्ट ने इसके लिए और पैसा जारी करने का आदेश भी दिया है। इससे 42 हजार खरीदारों को खुशखबरी मिली है। दरअसल, सुप्रीम कोर्ट से इस मामले करीब 4 महीने पहले फैसला आ चुका है लेकिन अब तक परियोजनाओं पर ढंग से काम शुरू नहीं किया गया है। जिससे 42 हजार फ्लैट खरीदार बहुत चिंतित हैं।

आम्रपाली के खरीदार और इन मामलों में शुरू से सुनवाई कर रहे केके कौशल ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद काम में तेजी आने के आसार हैं। पहले छोटे काम पूरे करने का लक्ष्य रखा किया गया है। इसके लिए नेशनल बिल्डिंग्स कंस्ट्रक्शन कॉरपोरेशन लिमिटेड (NBCC) को 61 करोड़ रुपये जारी किए गए हैं। इसके बाद नोएडा-ग्रेटर नोएडा की परियोजनाओं में एनबीसीसी ने गतिविधियां शुरू कर दी हैं। अब सोमवार को जारी आदेशों में सातों प्रोजेक्टों में काम शुरू कराने के लिए जल्द से जल्द टेंडर करने को कहा गया है।

कौशल कहते हैं कि खरीदारों के आशियाने का सपना तो सपना से ही बन गया है। नोएडा सेक्टर-45 के आम्रपाली सफायर में एनबीसीसी ने सर्वे का काम शुरू किया है। इसके अलावा सेक्टर-120 आम्रपाली जोडिएक में भूमि पूजन किया गया है। अब एनबीसीसी के ठेकेदार काम शुरू करेंगे। इसके अलावा दूसरे प्रोजेक्टों का काम भी जल्द शुरू करने का आदेश दिया है। इसके लिए सुप्रीम कोर्ट ने कोर्ट रिसीवर आर वेंकटरमनी को नियुक्त किया है। वही नोएडा और ग्रेटर नोएडा के कामकाज को देख रहे हैं।

नोएडा में आम्रपाली सफायर फेज-2 के दो खरीदारों की रजिस्ट्री करवाने का काम विकास प्राधिकरण ने शुरू कर दिया है। बीते शुक्रवार से फ्लैट खरीदार अपने फ्लैट्स की रजिस्ट्री करवा रहे हैं। केके कौशल का कहना है कि काम बहुत धीमी गति से आगे बढ़ रहा है। जिससे फ्लैट बायर्स परेशान हैं।

Supreme Court of India, Amrapali Builder Issue, Amrapali News, Amrapali flat buyers, Amrapali issue, Anil Sharma Amrapali