ग्रेटर नोएडा के स्कूल ने छात्रों की 3 माह की फीस माफ की

ग्रेटर नोएडा के स्कूल ने छात्रों की 3 माह की फीस माफ की

ग्रेटर नोएडा के स्कूल ने छात्रों की 3 माह की फीस माफ की

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

लॉकडाउन के कारण आर्थिक तंगी से जूझ रहे अभिभावकों के लिए एक अच्छी खबर है। ग्रेटर नोएडा में रबूपुरा कस्बा स्थित सरस्वती बाल मंदिर इंटर कॉलेज ने सभी छात्र-छात्राओं की 3 माह की फीस माफ करने की घोषणा की है। स्कूल प्रबंधन के इस फैसले का अभिभावकों ने स्वागत किया है। 

सरस्वती बाल मंदिर इंटर कॉलेज के प्रबंधक उमेश कुमार ने बताया कि, आज पूरा विश्व कोरोना वायरस की महामारी से जूझ रहा है। इस दौरान देशभर में लॉकडाउन लगाया गया। जिसके कारण अधिकांश लोगों की आय के सभी साधन बंद हो गए और उन्हें आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है। इसलिए लॉकडाउन होने के कारण स्कूली बच्चों के अभिभावक भी आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं। 

अभिवावकों की इस परेशानी को देखते हुए स्कूल प्रबंधन समिति ने कक्षा एक से लेकर कक्षा 12 तक के सभी छात्रों की सत्र 2020-21 की पहली तिमाही की फीस माफ करने का निर्णय लिया है। सभी अभिभावकों को इस संबंध में अवगत करा दिया जाएगा कि उनसे तीन माह तक कोई फीस नहीं ली जाएगी। बच्चों का शिक्षण कार्य निरंतर चलता रहेगा। अभिभावक निश्चिंत होकर अपने-अपने घरों में रहें। वही नए सत्र में सभी छात्राओं का प्रवेश भी स्कूल में निशुल्क होगा।

ग्रामीणों ने स्कूल प्रबंधन के इस फैसले का स्वागत करते हुए कहा है कि अन्य निजी स्कूलों को भी अभिभावकों की समस्या को देखते हुए फीस माफ करनी चाहिए। इस दौरान किशन लाल पाराशर, सुलेख गर्ग, शिव कुमार गर्ग, चंद्रप्रकाश जैन आदि प्रबंधन समिति के मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.