ग्रेटर नोएडा में बैंक लूटने वाले दूसरे बदमाश को भी पुलिस मुठभेड़ में लगी गोली

ग्रेटर नोएडा में बैंक लूटने वाले दूसरे बदमाश को भी पुलिस मुठभेड़ में लगी गोली

ग्रेटर नोएडा में बैंक लूटने वाले दूसरे बदमाश को भी पुलिस मुठभेड़ में लगी गोली

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा में बैंक लूटने वाले दूसरे बदमाश को भी पुलिस मुठभेड़ में लगी गोली

ग्रेटर नोएडा के इंडियन बैंक में लूट करने वाले एक और बदमाश से बुधवार की रात पुलिस की मुठभेड़ हुई है। इससे पहले बुधवार की देर शाम पुलिस ने मुठभेड़ के बाद एक बदमाश को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने पकड़े गए बदमाश के पास से लूटे गए ₹41,430 और ₹20,000 की नकली करेंसी बरामद की है। इस बदमाश ने लूट के ₹40,000 नोएडा के बैंक में जमा करा दिए थे। पुलिस ने घायल बदमाश को अस्पताल में भर्ती करवाया है।

ग्रेटर नोएडा के एडिशनल डीसीपी विशाल पांडे ने बताया पकड़ा गया बदमाश अनुज कुमार दुबे सदरपुर सेक्टर-45 नोएडा का रहने वाला है। कुख्यात बदमाश ने 6 अक्टूबर को अपने साथियों के साथ मिलकर इंडियन बैंक में लूट की थी। बदमाश ने लूटे गए ₹40,000 नोएडा के इंडियन ओवरसीज बैंक में जमा करवा दिए थे। पुलिस ने बदमाश के पास है ₹41,430 और ₹20,000 की नकली करेंसी बरामद की है। पुलिस ने बताया पकड़ा गया बदमाश नकली करेंसी बनाकर बाजार में चलाता है। बदमाश असली नोटों के साथ नकली नोटों को मिलाकर बाजार में चलाता है। 

एडीसीपी ने बताया की दुबे के खिलाफ जिले के विभिन्न थानों में 9 मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस इसके अन्य अपराधिक रिकॉर्ड के बारे में जानकारी कर रही है।

इससे पहले बुधवार की रात को भी पुलिस ने नोटों की मड़ैया गांव के पास दो लुटेरों को घेर लिया था। जिसमें पुलिस ने करीब 15 दिन पहले ग्रेटर नोएडा में बैंक लूट को अंजाम देने वाले एक बदमाश को मुठभेड़ में गोली मारी थी। बदमाश की पहचान अमित कुमार निवासी खेड़ी ग्रेटर नोएडा के रूप में हुई थी। अभियुक्त के कब्जे से बैंक लूट के 1 लाख 1 हजार रुपये, 58,000 रुपये के नकली नोट, नोट छापने की मशीन, एक पिस्टल मय कारतूस और एक मोटरसाइकिल नम्बर यूपी 16 बीबी 1435 बरामद की गई थी।

दरअसल, ग्रेटर नोएडा के सिग्मा सेक्टर स्थित इंडियन बैंक में 6 अक्टूबर की दोपहर बाद साढे़ तीन बजे के करीब तीन हथियारबंद बदमाशों ने धावा बोल दिया था। बैंक के कैशियर और वहां मौजूद एक ग्राहक के साथ मारपीट करके 3.90 लाख रुपये नकद लूट लिए थे। बदमाशों ने विरोध करने पर गार्ड के साथ मारपीट कर उसे गंभीर रूप से घायल भी कर दिया था। 

उस दिन गौतमबुद्ध नगर के अपर पुलिस आयुक्त लव कुमार ने बताया था कि बीटा-2 थाना क्षेत्र के सिग्मा सेक्टर में इंडियन बैंक है। वहां पर मंगलवार की शाम साढे़ तीन बजे के करीब तीन हथियारबंद बदमाश आए। बदमाशों ने बैंक में घुसते ही हथियार के बल पर कैशियर को बंधक बना लिया और उसके साथ मारपीट करके दो लाख 16 हजार रुपये लूट लिए थे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.