ग्रेटर नोएडा का सेक्टर एल्फा वन सील किया गया, कोरोना वायरस से संक्रमित युवक मिला

ग्रेटर नोएडा का सेक्टर एल्फा वन सील किया गया, कोरोना वायरस से संक्रमित युवक मिला

ग्रेटर नोएडा का सेक्टर एल्फा वन सील किया गया, कोरोना वायरस से संक्रमित युवक मिला

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा का सेक्टर एल्फा वन

जहां कोरोना वायरस से निपटने के लिए जंग जारी है, उसी बीच कोरोना वायरस के चलते शहर के अलग-अलग हिस्सों में पाबंदियां लागू करनी पड़ रही हैं। अब जिलाधिकारी ने ग्रेटर नोएडा के सेक्टर अल्फा वन को सील करने का आदेश जारी किया है। दरअसल शनिवार की देर शाम सेक्टर के एक युवक को कोरोना वायरस से संक्रमित घोषित किया गया है। इसके बाद रविवार की सुबह जिलाधिकारी ने महामारी अधिनियम में दी गई शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए सेक्टर एल्फा वन को सील कर दिया है।

गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी बीएन सिंह ने बताया कि ग्रेटर नोएडा के सेक्टर अल्फा वन को पूरी तरह सील कर दिया गया है। कोरोना वायरस से पीड़ित युवक सेक्टर के एक ब्लॉक में मिला था लेकिन सुरक्षा उपायों के मद्देनजर पूरे सेक्टर और सेक्टर में तमाम हाउसिंग सोसायटी को लॉक डाउन करने का आदेश जारी किया गया है। यह पाबंदी 22 मार्च कि सुबह 10:00 बजे से 24 मार्च की शाम 7:00 बजे तक लागू रहेगी।

इस दौरान सेक्टर में किसी को भी प्रवेश नहीं दिया जाएगा और सेक्टर से बाहर भी किसी को निकलने नहीं दिया जाएगा। इसी तरह हाउसिंग सोसायटीज में भी लोग अपने घरों में रहेंगे। सेक्टर में लोग एक दूसरे के घर में आवागमन नहीं करेंगे। इस बंदी के दौरान सेक्टर को सेनेटाइज किया जाएगा। जिलाधिकारी ने बताया कि अगर कोई आपातकालीन अथवा अपरिहार्य परिस्थिति है तो सेक्टर के निवासी जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग से संपर्क करके जानकारी दे सकते हैं। सेक्टर में तैनात सुरक्षा कर्मियों और पुलिस कर्मियों को भी यह जानकारी दी जा सकती है।

जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी का मोबाइल नंबर 8920191803 जारी करते हुए लोगों को सुझाव दिया है कि किसी भी आपातकालीन परिस्थिति के लिए वह मुख्य चिकित्सा अधिकारी से संपर्क कर सकते हैं। साथ ही जिलाधिकारी ने हिदायत दी है कि अगर इस पाबंदी का उल्लंघन किया गया तो महामारी अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी और कड़ी कार्रवाई होगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.