ग्रेटर नोएडा में बैंकों पर चौकसी, अब हथियारबंद पुलिसकर्मी रहेंगे तैनात, जानिए वजह

ग्रेटर नोएडा में बैंकों पर चौकसी, अब हथियारबंद पुलिसकर्मी रहेंगे तैनात, जानिए वजह

ग्रेटर नोएडा में बैंकों पर चौकसी, अब हथियारबंद पुलिसकर्मी रहेंगे तैनात, जानिए वजह

Tricity Today |

ग्रेटर नोएडा में पुलिस ने बैंकों और एटीएम के आसपास चौकसी बढ़ा दी है। जगत फार्म, अल्फा कमर्शियल बेल्ट, यथार्थ अस्पताल के आसपास, कासना, सूरजपुर, दादरी और ऐसे तमाम व्यवसायिक क्षेत्रों में पुलिस ने सोमवार को विशेष अभियान चलाया। बैंकों के आस-पास घूमने वाले संदिग्ध लोगों को पकड़ कर पूछताछ की। तलाशी अभियान चलाया गया। इतना ही नहीं गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने बैंक और वाणिज्य संस्थाओं के आसपास हथियारबंद पुलिस कर्मियों को तैनात करने का निर्णय लिया है। ग्रेटर नोएडा के इंडियन बैंक में बीते मंगलवार को हुई बैंक लूट की घटना के बाद सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस ने यह फैसला लिया है। 

पुलिस ने सोमवार को जांच अभियान चलाया है। इस दौरान पुलिस की अलग-अलग टीमों ने शहर के तमाम बैंकों और भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाकर जांच की। पुलिस ने बैंकों में जाकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। इसके अलावा भीड़भाड़ वाले इलाकों में दोपहिया वाहनों को रोककर उनकी तलाशी ली गई है। संदिग्ध लोगों से पूछताछ की गई है।

ग्रेटर नोएडा के एडिशनल डीसीपी विशाल पांडे ने बताया, सोमवार को 2 दिन की छुट्टी के बाद बैंक खुले थे। जिसके चलते बैंकों में जाकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया गया है। बैंकों में लगे सीसीटीवी और अलार्म आदि के बारे में जानकारी ली गई है। इसके साथ ही सुरक्षा गार्डों से बातचीत की गई और उन्हें दिशा निर्देश दिए गए हैं। भीड़भाड़ वाले इलाकों में दोपहिया वाहनों को रोककर उन पर सवार लोगों की तलाशी ली गई। वहीं, बैंकों के आसपास घूम रहे संदिग्ध लोगों से भी पूछताछ की गई है। एडिशनल डीसीपी ने बताया बैंकों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस का यह अभियान जारी रहेगा।

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि सभी बैंक प्रबंधकों से कहा गया है कि वह सुरक्षा इंतजाम मजबूत करें। सीसीटीवी कैमरे 24 घंटे चलने चाहिए। बैंकों में लगे अलार्म के नियमित रूप से मरम्मत और जांच की जानी चाहिए। प्रत्येक बैंक में कम से कम एक हथियारबंद सुरक्षाकर्मी तैनात किया जाए। पुलिस ने भी बैंक और वाणिज्यिक क्षेत्रों में हथियारबंद पुलिस कर्मियों को तैनात करने का फैसला लिया है। पुलिस का कहना है कि बैंकों, एटीएम और भीड़भाड़ वाले वाणिज्यिक क्षेत्रों में लूटपाट चोरी और दूसरी आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने वाले अपराधियों से सख्ती के साथ निपटा जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.