गौतमबुद्ध नगर के पहले पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने कार्यभार ग्रहण किया, ये होंगी प्राथमिकताएं

Updated Jan 15, 2020 12:31:45 IST | Tricity Today Reporter

गौतमबुद्ध नगर में कमिश्नर ऑफ पुलिस सिस्टम लागू होने के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने भारतीय पुलिस सेवा के वरिष्ठ अधिकारी आलोक सिंह को गौतमबुद्ध नगर का पहला पुलिस कमिश्नर बनाकर भेजा है...

Photo Credit:  Tricity Today
Senior IPS Alok Singh took charge as first Police Commissioner Noida

Greater Noida: गौतमबुद्ध नगर में कमिश्नर ऑफ पुलिस सिस्टम लागू होने के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने भारतीय पुलिस सेवा के वरिष्ठ अधिकारी आलोक सिंह को गौतमबुद्ध नगर का पहला पुलिस कमिश्नर बनाकर भेजा है। आलोक सिंह अभी तक मेरठ जोन के अपर पुलिस महानिदेशक थे। बुधवार की दोपहर करीब 12:00 बजे आलोक सिंह सूरजपुर स्थित पुलिस मुख्यालय पहुंचे और अपना कार्यभार ग्रहण किया।

कार्यभार ग्रहण करने के बाद पुलिस कमिश्नर ने पूरे कार्यालय का दौरा किया और कामकाज का जायजा लिया। आलोक सिंह ने अपने मातहत पुलिस अधिकारियों को बुलाकर बातचीत भी की। उनके कार्यभार ग्रहण करने के दौरान एसपी देहात और एसपी सिटी समेत तमाम अधिकारी मौजूद रहे। इससे पहले मीडिया को दिए इंटरव्यू में आलोक सिंह कह चुके हैं कि उनका उद्देश्य गौतमबुद्ध नगर को महफूज और अपराध मुक्त बनाना है। उन्होंने कहा मैं गौतम बुध नगर के आम आदमी के मन से अपराध के प्रति घर कर चुकी धारणा को समाप्त करने का प्रयास करूंगा। नोएडा और ग्रेटर नोएडा के लोगों के लिए पुलिस सुलभ रहेगी। 

कमिश्नर ने कहा, आम आदमी के मन में सुरक्षा की भावना का विकास करना पुलिस का उद्देश्य होगा। दोनों शहरों में यातायात सुधार प्राथमिकता होगी। उद्यमियों कारोबारियों और व्यापारियों को सुरक्षा दी जाएगी। गौतमबुद्ध नगर उत्तर प्रदेश की आर्थिक राजधानी मानी जाती है। यहां अगर उद्यमी खुद को सुरक्षित महसूस नहीं करेंगे तो कैसे विकास होगा। नोएडा पुलिस की प्राथमिकता होगी की हमारे उद्यमी खुद को सुरक्षित महसूस करें।