BIG BREAKING: नोएडा में 2 साल के बच्चे के अपहरण का सनसनीखेज खुलासा, भाई ने रची थी साजिश

BIG BREAKING: नोएडा में 2 साल के बच्चे के अपहरण का सनसनीखेज खुलासा, भाई ने रची थी साजिश

BIG BREAKING: नोएडा में 2 साल के बच्चे के अपहरण का सनसनीखेज खुलासा, भाई ने रची थी साजिश

Noida Police | नोएडा में 2 साल के बच्चे के अपहरण का सनसनीखेज खुलासा

नोएडा सेक्टर-73 सरफाबाद गांव से मंगलवार को 2 साल के मासूम बच्चे का अपहरण कर लिया गया था। पुलिस ने महज 1 घंटे में इस बच्चे को बरामद करने में कामयाबी हासिल की थी। अब गुरुवार को नोएडा पुलिस ने इस मामले का सनसनीखेज खुलासा किया है। पुलिस ने बच्चे का अपहरण करने और साजिश रचने के आरोप में चचेरे भाई व उसके दो साथियों को गिरफ्तार किया है।

गौतमबुद्ध नगर की एडिशनल पुलिस कमिश्नर अपर्णा गांगुली ने बताया कि मंगलवार को सरफाबाद सेक्टर-73 से 2 साल के बच्चे का अपहरण कर लिया गया था। बच्चे के पिता संदीप यादव ने पुलिस को फोन करके सूचना दी थी कि उसका बेटा घर के बाहर खेल रहा था। अचानक गायब हो गया। अब उसे एक फोन किया गया है। कॉलर ने कहा है कि वह बच्चे की हत्या कर देगा। यह सूचना मिलने के तुरंत बाद पुलिस ने तत्परता से काम किया। बच्चा करीब 1 घंटे बाद मेट्रो स्टेशन से बरामद कर लिया गया था।

अपना गांगुली ने बताया कि गुरुवार को थाना सेक्टर-49 पुलिस ने 2 अपहरणकर्ता गिरफ्तार किए हैं। इनमें एक अभियुक्त पीयूष यादव पुत्र बिजेन्द्र यादव है। वह सर्फाबाद का निवासी है। पीयूष यादव और संदीप यादव चाचा भतीजे हैं। मतलब, पीयूष यादव ने अपने चचेरे भाई का अपहरण किया था। पीयूष के साथी जुबेर पुत्र वकील को भी गिरफ्तार किया गया है। जुबेर बदांयू शहर के कछला मोहल्ले के रहने वाला है। अभी नोएडा के सदरपुर गांव में रहता है।

एडिशनल कमिश्नर ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त एक मोबाइल फोन सैमसंग कम्पनी का बरामद किया गया। इसी फोन से इन लोगों ने बच्चे का अपहरण करने के बाद संदीप यादव को कॉल करके धमकी दी थी। संदीप यादव ने घटना की सूचना मंगलवार को समय करीब 12.30 बजे डायल-112 पर दी थी। इस सूचना पर थाना सेक्टर-49 पुलिस ने तत्काल मुकदमा अपराध संख्या 659/2020 धारा 364/506 आईपीसी दर्ज किया था।

एडिशनल पुलिस कमिश्नर ने बताया कि थाना स्तर पर टीम गठित करके तत्काल अपह्रत बच्चे की तलाश शुरू की गयी। अपहरण की सूचना प्राप्त होने के लगभग एक घंटे के अन्दर ही अपहरत बालक को सेक्टर-72 नोएडा के पार्क से बरामद कर लिया गया था। बच्चा उसी दिन परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया था। गिरफ्तार अभियुक्त पीयूष यादव ने बताया कि उसने अपने दोस्तों जुबेर और एक अन्य के साथ मिलकर करीब 10 दिन पहले अपने चचरे भाई का अपहरण करने की योजना बनाई थी। उसी योजना के अनुसार उसने अपने दोस्तों के साथ मिलकर अपहरण किया था।

पीयूष ने बताया कि उसने अपने चाचा संदीप यादव के घर के बाहर से बालक को उठाकर मोटर साइकिल पर ले जाकर गांव के शिव मंदिर के पास जुबेर और एक अन्य दोस्त को दे दिया था। उन्होंने बच्चे को अपने दोस्त के मकान सदरपुर सेक्टर-45 नोएडा में रखा था। पुलिस की तत्परता और कार्यवाही को देखते हुए वह लोग घबरा गये थे। उसने अपने दोस्तों को फोन से सूचना दी। उन दोनों ने बच्चे को सेक्टर-,72 पार्क में छोड़ दिया और वहां से भाग गये थे। फरार अभियुक्त की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं। अभियुक्तों से विस्तृत पूछताछ की जा रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.