नोएडा और ग्रेटर नोएडा के 7 सेक्टर-सोसायटी हॉटस्पॉट से बाहर

नोएडा और ग्रेटर नोएडा के 7 सेक्टर-सोसायटी हॉटस्पॉट से बाहर

नोएडा और ग्रेटर नोएडा के 7 सेक्टर-सोसायटी हॉटस्पॉट से बाहर

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

नोएडा और ग्रेटर नोएडा के 7 आवासीय क्षेत्रों को गौतम बुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने हॉट स्पॉट के लिए से बाहर कर दिया है। जिलाधिकारी ने बताया है कि पिछले 28 दिनों के दौरान इन आवासीय क्षेत्रों में कोरोनावायरस के संक्रमण का कोई नया मामला सामने नहीं आया है। जिसके बाद इन सोसाइटी और सेक्टरों को हॉटस्पॉट से बाहर किया गया है।

जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने बताया कि नोएडा के सेक्टर-41, सेक्टर-30, सेक्टर-100 में लोटस एस्पेशिया हाउसिंग सोसायटी, सेक्टर-150 में ऐस गोल्फशायर हाउसिंग सोसायटी और सेक्टर-78 की हाइड पार्क हाउसिंग सोसायटी को हॉटस्पॉट की लिस्ट से बाहर कर दिया गया है। इस तरह नोएडा शहर में 5 हॉटस्पॉट खत्म हो गए हैं। हालांकि, इन आवासीय क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को लोग डाउन का पालन करना पड़ेगा।

दूसरी ओर ग्रेटर नोएडा शहर में 2 आवासीय क्षेत्रों को हॉटस्पॉट को सूची से बाहर किया गया है। इनमें सेक्टर जीटा की एटीएस डोलसे हाउसिंग सोसायटी सुर सेक्टर अल्फा वन शामिल हैं। यहां भी पिछले 28 दिनों में संक्रमण का कोई नया मामला सामने नहीं आया है।

जिलाधिकारी ने बताया कि अब नोएडा, ग्रेटर नोएडा और ग्रेटर नोएडा वेस्ट में 33 आवासीय क्षेत्रों को हॉटस्पॉट की लिस्ट में रखा गया है। इन आवासीय क्षेत्रों में पिछले 28 दिनों के दौरान लगातार कोरोनावायरस से संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं। आपको बता दें कि पिछले 2 दिनों के दौरान कोरोनावायरस के संक्रमण के मामलों की संख्या में कमी आई है। बुधवार को केवल एक लड़की को कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया है। हालांकि, लड़की कासगंज की रहने वाली है और कैंसर से पीड़ित होने के कारणों से नोएडा के चाइल्ड पीजीआई अस्पताल में भर्ती किया गया है। यहां उसका कोरोना टेस्ट किया गया तो वह पॉजिटिव पाई गई है।

दूसरी ओर मंगलवार को भी संक्रमण के केवल 2 नए मामले सामने आए थे। अब गौतम बुद्ध नगर जिले में कोरोनावायरस से संक्रमण संक्रमित लोगों की संख्या 103 तक पहुंच गई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.