ऑटो एक्सपो-2020: कोरोना वायरस और शाहीन बाग का साया

ऑटो एक्सपो-2020: कोरोना वायरस और शाहीन बाग का साया

ऑटो एक्सपो-2020: कोरोना वायरस और शाहीन बाग का साया

Tricity Today | Auto Expo 2020

ऑटो एक्सपो-2020: कोरोना वायरस और शाहीन बाग का साया

पांच फरवरी से ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में शुरू हो रहे 15वें ऑटो एक्सपो में दिल्ली-एनसीआर के लोग सबसे ज्यादा संख्या में पहुंचते हैं। इस बार चीन का कोरोना वायरस के प्रकोप से दुनिया डरी हुई है और दिल्ली में शाहीन बाग धरने के कारण कालंदी कुंज मार्ग बंद है। इसका असर मेले पर दिख सकता है। हालांकि, आयोजकों का दावा है कि इन दोनों वजहों का कोई असर ऑटो एक्सपो पर नहीं पड़ेगा। आयोजकों का कहना है कि कोरोना वायरस को लेकर इंतजाम किए गए हैं। साथ ही कालिंदी कुंज मार्ग के बंद होने से लोग मेट्रो के जारिए आसानी से मेले तक पहुंच सकते हैं।

एसआईएएम के को-चेयरमैन संजीव हांडा ने बताया कि कोरोना वायरस का भारत में अभी कोई असर नहीं है। इसके बावजूद ऑटो एक्सपो में बचाव के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। एक्सपोमार्ट के भीतर छह मेडिकल बूथ बनाए गए हैं। इनमें डॉक्टर तैनात कर दिए गए हैं। इनमें मेडिकल की सभी सुविधाएं मिलेंगी। इसके अलावा पांच एंबुलेंस इमरजेंसी सेवा के लिए 24 घंटे तैनात रहेंगी। एक्सपो के समीप शारदा और कैलाश अस्पताल में अलग से ब्लॉक बनवाए गए हैं।

संजीव हांडा ने बताया कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए आपातकाल में क्या करना चाहिए, इसके लिए ऑटो एक्सपो में जगह-जगह पोस्टर लगाए जाएंगे। इस प्रकार की बीमारी से बचने के लिए क्या कदम उठाए जाएं, इसकी पूरी जानकारी पोस्टर पर मौजूद रहेगी। इलाज के लिए शारदा और कैलाश अस्पताल से करार किया जा चुका है।

ऑटो एक्सपो में कोरोना वायरस से बचने के लिए इस बार स्क्रीनिंग की भी मदद ली जाएगी। हालांकि कितनी मशीन उपलब्ध होगी, इस बारे में अभी आयोजक ने कुछ भी बताने से इनकार कर दिया। ऑटो एक्सपो में कोरोना वायरस से बचने के लिए मास्क के काउंटर भी लेंगे। साथ ही सेनेटाइजर भी मिलेगा। लोगों के लिए तमाम तरह के इंतजाम किए गए हैं।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.