ग्रेटर नोएडा मेट्रो में प्री-वेडिंग शूट करें और बर्थडे मनाएं, जानिए कैसे

Updated Feb 13, 2020 11:43:52 IST | Tricity Today Reporter

जन्म दिन की पार्टी करनी हो या शादी के पहले प्री-वेडिंग सेरेमनी को यादगार बनाना हो इसके लिए नोएडा मेट्रो आपके साथ है। आप नोएडा मेट्रो के कोचेस किराए पर ले सकते है। साथ ही उसमे सजावट का कार्य भी एनएमआरसी आपको करके देगी। यह पालिसी लागू कर दी गई है। इससे एनएमआरसी को राजस्व मिलेगा और एनएमआरसी अपनी पहचान भी बनाएगी...

Photo Credit:  Tricity Today
Party in Metro

जन्म दिन की पार्टी करनी हो या शादी के पहले प्री-वेडिंग सेरेमनी को यादगार बनाना हो इसके लिए नोएडा मेट्रो आपके साथ है। आप नोएडा मेट्रो के कोचेस किराए पर ले सकते है। साथ ही उसमे सजावट का कार्य भी एनएमआरसी आपको करके देगी। यह पालिसी लागू कर दी गई है। इससे एनएमआरसी को राजस्व मिलेगा और एनएमआरसी अपनी पहचान भी बनाएगी। उत्तर प्रदेश में ऐसा पहली बार किया जा रहा है। 

हांलाकि गुडग़ांव आदि शहरों में यह सुविधा पहले से शुरू की जा चुकी है। एनएमआरसी के अधिकारियों ने बताया कि मेट्रो स्टेशन व ट्रेन फिल्म शूटिंग के लिए बुकिंग के रास्ते पहले से ही खुले हैं। लेकिन अब मेट्रो के कोच को जन्म दिन की पार्टी और प्री.वेडिंग पार्टी के लिए भी बुक की जा सकेगी। इसके लिए प्रतिघंटा 5 से 10 हजार रुपए खर्च करने होंगे।

आवेदन कर्ता मेट्रो के एक कोच से लेकर चारों कोच तक बुक करावा सकते है। 10 हजार प्रतिघंटे में एनएमआरसी कोच के अंदर सजावट करके देगी। इसके लिए आवेदन कर्ता को 15 दिन पहले एनएमआरसी में आवेदन करन होगा। यह पालिसी पहले आओ पहले पाओ की तर्ज पर होगी। 20 हजार रुपए सिक्यूरटी मनी जमा करनी होगी। इस सिक्यूरटी को बाद में वापस कर दिया जाएगा। अधिकारियों ने बताया कि आवेदनकर्ताओं के लिए दो सुविधा दी गई हैं। यदि वह चलती मेट्रो में अपना जन्म दिन मनाना चाहते हैं तो वह मेट्रो संचालन के समय पार्टी कर सकते है। यदि वह नॉन आपरेशनल के समय पार्टी करना चाहते है तो रात 11 बजे सुबह 2 तक पार्टी कर सकते हैं। 

लेकिन एक पार्टी में 50 से ज्यादा लोग शामिल नहीं हो सकते, साथ ही मेट्रो संचालन के समय पार्टी के दौरान मेट्रो के नियमों का पालन करना होगा। इसमे बच्चों व बुर्जुग सभी को शामिल किया गया है। वहीं, सुरक्षा के लिहाज से पार्टी में आने वाले लोगों को सुरक्षा जांच से गुजरना होगा और इसके बाद भी मेट्रो के नियमों का पालन करना होगा, साथ ही पार्टी के दौरान अगर मेट्रो को कोई नुकसान पहुंचा तो उसका भुज्तान भी आयोजक को करना होगा।

एनएमआरसी पार्टी के लिए यह देगा सुविधा मेट्रो कोच के अंदर एक सेंटर टेबल। कोच में डस्टबीन के साथ एक हाउसकीपिंग स्टॉफ। सुपरवाइजरी स्टॉफ ऑन डिमांड दिया जाएगा। 

ये मानने होंगे नियम संचालन के दौरान बुकिंग के दौरान चलती मेट्रो में ही कार्यक्रम करना होगा। संचालन के दौरान की गई बुकिंग के दौरान मेट्रो को रोका नहीं जाएगा। रात 11 बजे से देर रात 2 बजे के बीच मेट्रो को बीच में कहीं भी रोका जा सकेगा। पार्टी के दौरान मेट्रो को पहुंची छति का भुज्तान आयोजक को करना होगा।