BREAKING: नोएडा में कोरोना संक्रमण के 6 नए मामले सामने आए, जिले में संख्या 224 हुई

BREAKING: नोएडा में कोरोना संक्रमण के 6 नए मामले सामने आए, जिले में संख्या 224 हुई

BREAKING: नोएडा में कोरोना संक्रमण के 6 नए मामले सामने आए, जिले में संख्या 224 हुई

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

नोएडा में सोमवार को एक बार फिर कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ी है। सोमवार की शाम सूचना विभाग की ओर से जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक 6 नए मामले सामने आए हैं। सभी छह मामले नोएडा से जुड़े हैं। अब गौतम बुद्ध नगर में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 224 तक पहुंच गई है। दूसरी ओर सोमवार को कोई मरीज स्वस्थ नहीं हुआ है। अब जिले के अस्पतालों में 85 लोगों का उपचार चल रहा है।

जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने बताया कि सोमवार को नोएडा के सेक्टर-66 में रहने वाले दो युवक कोरोना वायरस के संक्रमण से पॉजिटिव पाए गए हैं। इनकी उम्र 27 वर्ष और 29 वर्ष है। सेक्टर-66 में ही एक 40 वर्ष की महिला को भी संक्रमित घोषित किया गया है। नोएडा के सेक्टर-8 में एक 22 साल का युवक कोरोनावायरस से संक्रमित हो गया है। जबकि, सेक्टर-12 के 2 निवासियों की कोरोनावायरस टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं। इनमें से एक उम्र 48 वर्ष की महिला है और 53 वर्ष का पुरुष शामिल हैं।

जिला सूचना अधिकारी ने बताया कि अभी तक गौतम बुद्ध नगर जिले में 4034 लोगों का कोरोनावायरस टेस्ट करवाया जा चुका है। इनमें से 224 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं। जिले के तीनों अस्पतालों से अभी तक 135 लोगों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। दो लोगों की मृत्यु हुई है। अभी नोएडा के सुपर स्पेशलिटी चाइल्ड हॉस्पिटल, ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान और शारदा मेडिकल कॉलेज में 85 लोगों का उपचार किया जा रहा है। सोमवार को स्वास्थ्य विभाग को 22 रिपोर्ट मिली हैं। इनमें से 16 रिपोर्ट नेगेटिव आई हैं। जबकि, 6 रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं। अब जिले के इंस्टीट्यूशनल क्वॉरेंटाइन सेंटरों में 452 लोगों को रखा गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.