यह दिग्गज आईपीएस अधिकारी होंगे दिल्ली के नए पुलिस कमिश्नर

यह दिग्गज आईपीएस अधिकारी होंगे दिल्ली के नए पुलिस कमिश्नर

यह दिग्गज आईपीएस अधिकारी होंगे दिल्ली के नए पुलिस कमिश्नर

Tricity Today | SN Srivastava IPS

दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून के नाम पर भड़की हिंसा पर काबू करने के लिए नियुक्त किए गए स्पेशल पुलिस कमिश्नर (लॉ एंड ऑर्डर) एसएन श्रीवास्तव, अब दिल्ली के अगले पुलिस कमिश्नर होंगे। एसएन श्रीवास्तव पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक की जगह लेंगे। श्रीवास्तव ने कश्मीर में ऑपरेशन ऑल आउट के दौरान आर्मी के साथ मिलकर हिज्बुल मुजाहिदीन का पूरी तरह से खात्मा किया था।

दिल्ली पुलिस की एंटी टेरर सेल के विशेष आयुक्त रहे एसएन श्रीवास्तव को इससे पहले सीआरपीएफ के वेस्टर्न जोन का एडीजी बनाया जा चुका है। सीआरपीएफ में एडीजी रहते हुए उन्होंने जम्मू-कश्मीर में आतंकियों को पूरी तरह से खत्म करने के लिए कई बड़े फैसले लिए।

1985 बैच के आईपीएस अधिकारी एसएन श्रीवास्तव को उन जांबाज अधिकारियों में गिना जाता है, जिन्होंने कश्मीर में पूरी तरह से आतंकियों पर नजर रखी और उसे आतंकवाद से मुक्त कराने में अहम भूमिका निभाई। 2017 में जब एसएन श्रीवास्तव को दक्षिण कश्मीर में सीआरपीएफ के साथ काम करने का मौका मिला तो उन्होंने एंटी टेरर ऑपरेशन को अंजाम दिया।  इस दौरान हिज्बुल के कई बड़े कमांडर मारे गए।  

जम्मू-कश्मीर में सीआरपीएफ के साथ काम करते हुए उन्होंने काफी संजीदगी के साथ कई बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया। दिल्ली से जम्मू-कश्मीर की पोस्टिंग पर भेजे गए श्रीवास्तव को बाद में सीआरपीएफ का स्पेशल डीजी (ट्रेनिंग) बना दिया गया था। ऑपरेशन ऑल आउट के तहत श्रीवास्तव की टीम ने जम्मू-कश्मीर में हिज्बुल मुजाहिदीन के सभी आतंकियों को मार गिराया। 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.