Greater Noida West: दोहरे हत्याकांड के खिलाफ सोसाइटी के निवासियों ने शाम को फिर प्रदर्शन किया

Greater Noida West: दोहरे हत्याकांड के खिलाफ सोसाइटी के निवासियों ने शाम को फिर प्रदर्शन किया

Greater Noida West: दोहरे हत्याकांड के खिलाफ सोसाइटी के निवासियों ने शाम को फिर प्रदर्शन किया

Tricity Today | दोहरे हत्याकांड के खिलाफ सोसाइटी के निवासियों ने शाम को फिर प्रदर्शन किया

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की अजनारा ली-गार्डन हाउसिंग सोसायटी के निवासियों ने मंगलवार की देर शाम एक बार फिर बिल्डर के खिलाफ प्रदर्शन किया है। हाउसिंग सोसायटी में सोमवार की देर रात करीब 9:30 बजे अंधाधुंध फायरिंग करके दो प्रॉपर्टी डीलरों को मौत के घाट उतार दिया गया था। इस वारदात के बाद से सोसाइटी के निवासियों में दहशत व्याप्त है। मंगलवार की सुबह लोगों ने बिल्डर के खिलाफ धरना-प्रदर्शन किया था। अब शाम को एक बार फिर लोग एकत्र हुए। हाथ में बैनर लेकर बिल्डर के खिलाफ नारेबाजी की है।

अजनार ली-गार्डन सोसाइटी के निवासी मुकेश गुप्ता कहना है कि यहां हुए दोहरे हत्याकांड से सभी निवासियों की सुरक्षा पर बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है। निवासी पिछले दो वर्षो से बिल्डर के सुरक्षा इंतजामों से नाखुश हैं। सुरक्षा का उचित प्रबंध नहीं किए जाने के खिलाफ विभिन्न माध्यम से आवाज उठाते रहते हैं, लेकिन उसकी कोई सुनवाई नहीं है। इसी उपेक्षा के खिलाफ सोसाइटी के लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

सोसाइटी के निवासियों का कहना है कि बिल्डर हर महीने मोटी रकम मेंटेनेंस चार्ज के रूप में ले रहा है। इस मेंटेनेंस चार्ज में सबसे बड़ा खर्च सिक्योरिटी पर दिखाया जाता है। घर बेचते वक्त बिल्डर ने सीसीटीवी कैमरे, इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम और हाईटेक सिक्योरिटी का दावा किया था। अब जब यहां लोग रहने आए हैं तो सारे दावे हवा-हवाई साबित हुए हैं। बेहद कम संख्या में सिक्योरिटी गार्ड तैनात हैं। रात में भी इन सिक्योरिटी गार्ड के पास कोई हथियार नहीं होता है। उम्र दराज सिक्योरिटी गार्ड भी काम पर लगा रखे हैं। सीसीटीवी कैमरे नहीं हैं। बहुत सारे सीसीटीवी कैमरे खराब पड़े हुए हैं। जिन्हें अरसे से सुधरवाया नहीं गया है। 

इन लोगों का कहना है कि इन्हीं सारी खामियों का फायदा उठाकर अपराधी यहां वारदात को अंजाम देकर निकल जाते हैं। आपको बता दें कि ली-गार्डन हाउसिंग सोसायटी में रहने वाले डालचंद शर्मा उर्फ विराट और अरुण त्यागी की सोमवार की देर रात गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। दोनों लोग यही हाउसिंग सोसायटी के टावर नम्बर-ए में प्रॉपर्टी डीलिंग का ऑफिस चलाते थे। दोनों सोसाइटी की पार्किंग में अपनी कार में बैठे हुए थे। तभी हमलावरों ने उन पर ताबड़तोड़ फायरिंग की।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.