घर और कार पर लिए लोन से छुटकारा दिला सकते हैं जौं के कुछ दाने

घर और कार पर लिए लोन से छुटकारा दिला सकते हैं जौं के कुछ दाने

घर और कार पर लिए लोन से छुटकारा दिला सकते हैं जौं के कुछ दाने

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

- निर्णय सिंधु के अनुसार जौं के दाने कर्ज मुक्ति के लिए ज्योतिष शास्त्र में सबसे बड़ा हथियार माने जाते हैंganga- घर में जौ के दाने के साथ किया गया छोटा सा उपाय हमेशा के लिए किसी भी लोन को चुकाने के लिए मददगार साबित होता है

यदि आपने लोन लेकर मकान या कार लिया है और उस लोन को चुकाने में आपको समस्या सामने आ रही है तो उसका उपाय आपके घर के ही रसोई में मौजूद है। ज्योतिषाचार्य की माने तो जौ के दाने में असीमित शक्तियां होती है जो घर में धन के आगमन के लिए कारगर साबित होती है। देवी पुराण के अनुसार जौं को त्रिशूल रूपी माना गया है यही वजह है की सनातन काल से पूजन पद्धति में जौ के दाने का प्राथमिकता के तौर पर उपयोग होता है।

ज्योतिषाचार्य पंडित कुलदीप शास्त्री और पंडित दीपक पांडे ने  जानकारी दी कि निर्णय सिंधु के अनुसार यदि किसी भी व्यक्ति के दुर्दिन आ रहे हो तो उसकी आहट उसे 154 दिन पहले से ही होने लगती है। ऐसी स्थिति में व्यक्ति को सचेत होने की बेहद जरूरत है। खास तौर पर किसी भी तरह से लिए गए कर्ज को ब्याज सहित चुकाने में आने वाली समस्या का जल्द समाधान जौ के गाने के साथ किए जाने वाला उपाय ही है। विद्वानों ने जानकारी दी कि जौ के दाने खासतौर पर 9 राशियों के लिए सबसे अधिक कारगर माना गया है।

आकृति में भी छुपा है राज

ज्योतिषाचार्य ने जानकारी दी कि जौ की आकृति में ही ज्योतिष शास्त्र में किए जाने वाले उपाय का सबसे बड़ा राज छुपा है। किसी भी अन्न से सबसे अलग आकृति होने की वजह से उसे भविष्य बदलने वाला अन्न माना गया है। पुराणों में ऐसा माना गया है कि जो व्यक्ति जौं के दानों की सेवा या फिर पूजन करता है उसे कभी भी कर्ज चुकाने संबंधित समस्या का सामना नहीं करना पड़ता।

ऐसे करें उपाय

मेष वृश्चिक और सिंह राशि वाले जातक : अपने घर के ईशान कोण यानी उत्तर-पूर्वी पूर्वी हिस्से में यदि जौं के 28 दानों को रखते हैं या फिर गमले में उन्हें उगाते हैं तो उन्हें 9 दिन के भीतर ही धन संबंधी समस्याओं से छुटकारा मिलता है।

कर्क कुंभ और मीन राशि वाले जातक : कर्क कुंभ और मीन राशि वाले जातक यदि किसी भी तरह के लोन की किस्तों को चुकाने में समस्याओं का सामना कर रहे हैं तो वे अपने घर के ईशान कोण में 54 जौ के दाने को रखकर समस्याओं से निजात पा सकते हैं।

वृष कन्या और तुला राशि के जातक : वृष कन्या और तुला राशि के जातक यदि अपने घर के ईशान कोण में 23 दाने रखते हैं या फिर किसी गमले में उगा कर उनका पूजन करते हैं तो कर्ज संबंधी समस्या का समाधान जल्द होता है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.