Lockdown Stories: सुपरकार लेकर निकला उद्योगपति का बेटा, लगानी पड़ी उठक-बैठक, VIDEO वायरल

Lockdown Stories: सुपरकार लेकर निकला उद्योगपति का बेटा, लगानी पड़ी उठक-बैठक, VIDEO वायरल

Lockdown Stories: सुपरकार लेकर निकला उद्योगपति का बेटा, लगानी पड़ी उठक-बैठक, VIDEO वायरल

Tricity Today | Son of an industrialist from Indore who was carrying a supercar in lockdown, had to get a sit-down meeting

कर्फ्यू के दौरान सुपरकार से जा रहे 20 वर्षीय युवक से नगर सुरक्षा समिति के स्वयं सेवक ने उठक-बैठक लगवाई। युवक ने भी स्वयं सेवक पर बदसलूकी करने का आरोप लगाया है। यह पूरा मामला इंदौर का है। इस वाकये का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। 

चश्मदीदों के मुताबिक घटना शनिवार की है। वीडियो में शहर के एमआर-10 रोड पर पीले रंग की महंगी कार से जा रहे युवक को काली वर्दी पहना एक स्वयं सेवक रोकता दिखाई देता है। इस वक्त युवक दो सीटों वाली महंगी कार में अकेला था और उसने कार की छत खोल रखी थी।
    
वीडियो में दिख रहा है कि गाड़ी सड़क के किनारे लगाने के बाद युवा चालक नीचे उतरकर स्वयं सेवक को कर्फ्यू का पास दिखाने की कोशिश करता है। यह पास कर्फ्यू के दौरान गरीब लोगों को भोजन बांटने के लिए युवक के नाम पर खुद पुलिस ने जारी किया था। कर्फ्यू पास की बात सुनते ही युवक को झिड़कते हुए स्वयं सेवक कहता है कि ''उसे उसके पास से कोई मतलब नहीं है। इसके बाद स्वयं सेवक डंडा दिखाते हुए युवक से जबरन उठक-बैठक लगवाता नजर आता है।''
 
युवक को डांटना जारी रखते हुए स्वयं सेवक उससे यह भी पूछता सुनाई पड़ता है कि "क्या उसे गाड़ी चलाते वक्त मास्क लगाने में शर्म आ रही थी?" इस पर युवक जवाब देता है कि मास्क उसकी जेब में ही है। उठक-बैठक लगाने वाले युवक की पहचान संस्कार दरयानी (20 वर्ष) के रूप में हुई है। संस्कार शहर के उद्योगपति दीपक दरयानी का बेटा है। घटना से जुड़ी सुपरकार उद्योगपति की कंपनी के नाम से पंजीकृत है।

संस्कार ने कहा, "मेरा परिवार कर्फ्यू के दौरान सेवा कार्य करते हुए गरीब लोगों को भोजन मुहैया करा रहा है। घटना के वक्त मैं खाने के पैकेट बांटकर अपने घर जा रहा था। मैं गाड़ी चलाने का लाइसेंस और कर्फ्यू के आधिकारिक पास के साथ बाहर निकला था लेकिन नगर सुरक्षा समिति के स्वयं सेवक ने मेरी एक नहीं सुनी। उसने मेरे साथ बदसलूकी करते हुए अपशब्दों का इस्तेमाल भी किया।"

युवक ने कहा, "मैं अपने साथ हुए बर्ताव से बेहद दु:खी हूं। ऐसा बर्ताव आइंदा किसी के साथ भी नहीं होना चाहिए।" युवक के पिता दीपक दरयानी ने आरोप लगाया कि एक अन्य घटना में नगर सुरक्षा समिति के स्वयं सेवकों ने उनके साथ भी उस समय बदसलूकी की, जब वह अपनी कार से जा रहे थे। उद्योगपति ने बताया कि उन्होंने रविवार को हीरानगर थाने पहुंचकर नगर सुरक्षा समिति के स्वयं सेवकों के बुरे बर्ताव की पुलिस को मौखिक शिकायत की है।

हीरानगर पुलिस थाने के प्रभारी राजीव भदौरिया ने बताया, "मुझे सुपरकार चला रहे युवक के सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो की जानकारी मिली है लेकिन इस वीडियो के सत्यापन के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा।" उन्होंने युवक और उसके पिता के आरोपों पर टिप्पणी किये बगैर कहा कि कोविड-19 को रोकने के लिए शहर में लागू कर्फ्यू के दौरान पुलिसकर्मियों के साथ नगर सुरक्षा समिति के कई स्वयं सेवक भी अलग-अलग स्थानों में ड्यूटी कर रहे हैं लेकिन आम लोगों के साथ किसी भी किस्म की बदसलूकी बिल्कुल भी विधिसम्मत नहीं है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.