गलगोटिया में विशेष व्याख्यान का आयोजन

गलगोटिया में विशेष व्याख्यान का आयोजन

गलगोटिया में विशेष व्याख्यान का आयोजन

Tricity Today | गलगोटिया में विशेष व्याख्यान का आयोजन

गलगोटिया विश्वविद्यालय के अंतर्राष्ट्रीय अनुसंधान एवं सहयोग सेल के द्वारा दो दिवसीय विशेषज्ञ व्याख्यान का आयोजन किया गया। इसमें दुनिया भर के प्रसिद्ध विश्वविद्यालयों के शिक्षकों ने अपनी शिक्षा के ज्ञान और अनुभवों को छात्रों के साथ साझा किया। सीइओ ध्रुव गलगोटिया और कुलपति डॉ. प्रीति बजाज ने सभी को मानद उपाधि प्रदान की।
 
संगोष्ठी में मुख्य वक्ताओं के रूप में वैंडरविल्ट यूनिवर्सिटी नैशविले के प्रो. सोक्रेटस टी. पैंटलिडस, कॉर्नेल यूनिवर्सिटी के डॉ. सौरव घोस, यूनिवर्सिटी ऑफ साउथ कैरोलिना यूएसए के डॉ. प्रो. जेसन ओ केन, यूनिवर्सिटी ऑफ इलियनोइस उरबाना यूएसए के प्रो. जोंट एलेन ने भाग लेकर छात्रों का मार्गदर्शन किया।

इस दो दिवसीय संगोष्ठी में सभी प्रोफेसरों के द्वारा बौद्धिक बुद्धिमत्ता, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, नैनो टैक्नोलॉजी, रोबोट ह्यूमन स्पीच रिकग्निशन, रोबोटिक्स इमेज प्रोसेसिंग, इनवायरंमेंटल इंटेलिजेंस जैसे विषयों पर चर्चा करते हुए छात्रों का बौद्धिक विकास एवं ज्ञानवर्धन किया गया। संगोष्ठी में परास्नातक और डॉक्टरेट के छात्रों ने भाग लिया। 

गलगोटिया विश्वविद्यालय के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ध्रुव गलगोटिया ने अंतर्राष्ट्रीयकरण के महत्व पर जोर देते हुए अनुसंधान और विकास, नवाचारों की प्रवृतियों एवं शिक्षा में सर्वोतम प्रणालीयों के बढावे को अति आवश्यक बताया। संगोष्ठी में उप कुलपति डॉ. प्रदीप कुमार, डीन प्लानिंग डॉ. अवधेश कुमार, डीन स्टुडैंट वैलफेयर डॉ. ए के जैन, डॉ. नागा स्वेता आदि मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.