ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्पीड ब्रेकर नहीं, बेलगाम वाहनों से लोगों को भारी दिक्कत

Updated Sep 24, 2020 18:33:32 IST | Mayank Tawer

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की रॉयल नेस्ट, पंच तत्व, समृद्धि ग्रैंड एवेंयू सोसायटी के पास की सड़क पर स्पीड ब्रेकर नहीं हैं। इससे...

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्पीड ब्रेकर नहीं, बेलगाम वाहनों से लोगों को भारी दिक्कत
Photo Credit:  Google Image
प्रतीकात्मक तस्वीर

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की रॉयल नेस्ट, पंच तत्व, समृद्धि ग्रैंड एवेंयू सोसायटी के पास की सड़क पर स्पीड ब्रेकर नहीं हैं। इससे बड़े वाहन तेज रफ्तार से दौड़ रहे हैं। जिसके चलते पिछले दिनों हादसे भी हुए हैं। यहां के निवासियों का आरोप है कि पिछले डेढ़ महीने से ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण से स्पीड ब्रेकर लगाने की मांग कर रहे हैं, लेकिन कुछ काम नहीं हो रहा है। स्पीड ब्रेकर नहीं होने से हादसे होने की संभावना बढ़ गई है।

रॉयल नेस्ट सोसायटी के निवासी दीपक शर्मा ने बताया कि सोसायटी के आसपास करीब चार बड़ी सोसायटी है। जिसमें पंच तत्व, रॉयल नेस्ट, जेएम फ्लोरेंस और समृद्धि ग्रैंड एवेंयू सोसायटी है। इन चारों सोसायटियों में करीब चार हजार से अधिक परिवार रह रहे हैं। उन्होंने बताया कि चारों सोसायटियों के पास सड़क के दूसरी तरफ बाजार है। जिसमें काफी संख्या में खरीदारी के लिए लोग आते जाते हैं। पिछले दिनों ग्रेनो प्राधिकरण की तरफ से सड़क तो बनवाई गई, लेकिन स्पीड ब्रेकर लगाना भूल गए। लोगों का कहना है कि स्पीड ब्रेकर न होने से बड़े और छोटे वाहन अनियंत्रित होकर दौड़ते रहते है। स्पीड ब्रेकर बनाने के लिए पिछले डेढ़ महीने से प्राधिकरण में मांग की जा चुकी है। लेकिन कुछ हल नहीं निकला हैै।  

उधर, समृद्धि ग्रैंड एवेंयू सोसायटी ने बताया कि सोसायटियों के पास की सड़क पर स्पीड ब्रेकर न होने की समस्या बढ़ गई है। वाहन चालक अनियंत्रित होकर वाहन दौड़ा रहे हैं। जिससे हादसे होने का डर बना रहता है। कई बार बच्चे और बुजुर्ग भी सामान खरीदने के लिए मार्किट आते-जाते रहते है। उनका कहना है कि पिछले दिनों ऑटो और बाइक सवार की तेज गति की वजह से टक्कर हुई है।

Greater Noida west news, Greater Noida Authority, GN news