गौतम बुद्ध नगर में कमिश्नर प्रणाली शुरू होने से हर एक व्यक्ति को हो रहा है यह बड़ा फायदा

गौतम बुद्ध नगर में कमिश्नर प्रणाली शुरू होने से हर एक व्यक्ति को हो रहा है यह बड़ा फायदा

गौतम बुद्ध नगर में कमिश्नर प्रणाली शुरू होने से हर एक व्यक्ति को हो रहा है यह बड़ा फायदा

Tricity Today | Police Commissioner Alok Singh

गौतमबुद्ध नगर जिले में कमिश्नर प्रणाली लागू हो गई हैं। जिसके बाद जिले में लोगों को काफी परेशानी की समस्या से समाधान मिल गया हैं। जिले के लोग अब अपने आप को ज्यादा सुरक्षित भी महसूस कर रहें हैं। इसी के साथ जिले के लोगों को सबसे बडी जाम की समस्या से भी निजात मिल रही है।

गौतमबुद्ध नगर जिले में कमिश्नर प्रणाली लागू होने से शहर का हर चैराहा जाम मुक्त हो रहा हैं। इसके अलावा मार्केट व सडक किनारे अतिक्रमण करने वालों पर भी सख्त कार्रवाई की जाएगी। कमिश्नर के आदेश पर पुलिस ने चैराहों को जाम मुक्त करने की पहल शुरु कर दी गई है। 

चोराहो पर सौ मीटर दूर तक गाडियां दिखाई नहीं देंगी। मंगलवार को शहर में कई जगह पर अभियान चलाया गया। नियमों का उल्लंघन करने वालों को पहले समझाया जा रहा है, उसके बाद कार्रवाई की जाएगी।

दरअसल, ग्रेटर नोएडा के परी चौक, सूरजपुर टी प्वाइंट व जगत फॉर्म मार्केट सहित शहर के प्रमुख स्थानों पर अक्सर जाम की स्थिति रहती है। बेतरतीब वाहन, ऑटो व रेहड़ी आदि की वजह से जाम की समस्या से जूझना पड़ता है। पुलिस व प्रशासन ने कई बार शहर को जाम मुक्त करने व अतिक्रमण हटाने का प्रयास किया, लेकिन कुछ दिन बाद ही जाम की स्थिति जस की तस हो जाती है। इसके लिए कहीं न कहीं पुलिस की लापरवाही को ही
जिम्मेदार ठहराया जाता है। 

स्थिति यह है कि परी चौक, सूरजपुर टी प्वाइंट, जगत फॉर्म, तुगलपुर आदि भीड़भाड़ वाले इलाकों में दिन निकलते ही बड़ी संख्या में ऑटो जमा हो जाते हैं। टैक्सी में चलने वाली गाडियां भी जहां. तहां खड़ी रहती हैं। ट्रैफि क नियमों का खुलेआम उल्लंघन किया जाता है। निजी बसों के चालक बीच चैराहें पर ही सवारी भरते दिख जाते हैं। रेहड़ी वालों की वजह से भी मार्केट में जाम लगा जाता है। जिले में कमिश्नरी प्रणाली लागू होने के बाद आलाधिकारियों ने लोगों को इस समस्या से निजात दिलाने का प्रयास शुरु कर दिया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.