स्टेट बैंक का सर्वर 2 दिन से डाउन, दिनभर परेशान रहे उपभोक्ता

स्टेट बैंक का सर्वर 2 दिन से डाउन, दिनभर परेशान रहे उपभोक्ता

स्टेट बैंक का सर्वर 2 दिन से डाउन, दिनभर परेशान रहे उपभोक्ता

Google Image | प्रतीकात्मक तस्वीर

State Bank Of India : स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) का सर्वर दो दिन से ठप पड़ा है। जिसकी वजह से पूरे दिल्ली-एनसीआर में लाखों बैंक उपभोक्ताओं को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बैंक शाखाओं में लेनदेन दर्ज नहीं हो पा रहे हैं। दूसरी ओर लोगों को ऑनलाइन भुगतान करने में भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यह स्थिति मंगलवार को भी दिनभर बनी रही थी। लोगों को उम्मीद थी कि बुधवार को हालात सुधरेंगे, लेकिन बुधवार को भी सुबह कामकाजी घंटे शुरू होने के तुरंत बाद सर्वर डाउन हो गया। देर शाम 5:00 बजे तक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के उपभोक्ता इधर-उधर धक्के खाते रहे। नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद, दिल्ली और गुरुग्राम से बैंकों के बाहर लोगों की लंबी-लंबी कतारों के फोटो सोशल मीडिया पर शेयर किए जा रहे थे।

ग्रेटर नोएडा में रहने वाले अवधेश सिसोदिया ने बताया कि उन्हें एक ऑनलाइन ट्रांजैक्शन करना था, लेकिन पिछले दो दिनों से नहीं हो पा रहा है। बैंक के कस्टमर केयर से संपर्क करने पर जानकारी दी गई कि सर्वर डाउन चल रहा है। मंगलवार को दिन भर यही हालात बने रहे। बुधवार को स्थिति सुधरने की उम्मीद थी। लेकिन बुधवार को भी दिनभर परेशानी का सामना करना पड़ा। दूसरी ओर नोएडा और ग्रेटर नोएडा में स्टेट बैंक की शाखाओं पर कामकाज के लिए पहुंचे। लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। शाखाओं के बाहर बड़ी संख्या में उपभोक्ता लाइन लगाकर खड़े रहे।

गाजियाबाद में भी ठीक ऐसे ही हालात देखे गए। गाजियाबाद में राज नगर डिस्ट्रिक्ट सेंटर, नवयुग मार्केट और घंटाघर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शाखाओं में दिनभर उपभोक्ताओं की भीड़ लगी रही। यहां किसी काम से आए अनुराग भार्गव ने बताया कि वह दो दिन से आरडीसी बैंक ब्रांच में धक्के खा रहे हैं। मंगलवार को दो बार बैंक आए थे। दोनों बार बताया गया कि सर्वर डाउन चल रहा है। अब बुधवार को सुबह फिर आना पड़ा। आज भी सरवर डाउन बताया गया है। नोएडा सेक्टर-18 में भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने के लिए मिला। यहां स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शाखा के बाहर लंबी लाइन लगी हुई थी। उपभोक्ताओं ने बताया कि पूरा दिन सरवर बहाल होने के इंतजार में ही बीत गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.