Greater Noida: लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे युवक को पुलिस ने हिरासत में लिया तो पथराव

Updated Mar 25, 2020 18:51:34 IST | Tricity Reporter

ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा में लॉक डाउन का उल्लंघन कर रहे एक युवक को समझाना पुलिस को भारी पड़ गया। आरोपी युवक पहले तो पुलिस कर्मियों से उलझ बैठा। पुलिस ने जब उसके खिलाफ कार्रवाई करनी चाही तो उसके साथियों ने पथराव कर दिया। पथराव से अफरा तफरी मच गई। एक पुलिस कर्मी को चोट भी लगी है। मौका देखकर सभी आरोपी फरार...

Photo Credit:  Tricity Today
प्रतीकात्मक फोटो

ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा में लॉक डाउन का उल्लंघन कर रहे एक युवक को समझाना पुलिस को भारी पड़ गया। आरोपी युवक पहले तो पुलिस कर्मियों से उलझ बैठा। पुलिस ने जब उसके खिलाफ कार्रवाई करनी चाही तो उसके साथियों ने पथराव कर दिया। पथराव से अफरा तफरी मच गई। एक पुलिस कर्मी को चोट भी लगी है। मौका देखकर सभी आरोपी फरार हो गए हैं। पुलिस ने पहचान करके उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाही की तैयारी शुरू कर दी है।

लॉकडाउन के मद्देनजर रबूपुरा कस्बा के मोहल्ला कुरैशियान में बुधवार सुबह करीब 10 बजे पुलिस जीप से पैट्रोलिंग कर रही थी। इसी दौरान मोहल्ले मे कुछ युवक अनावश्यक रूप से भीड़ जुटाकर खड़े दिखाई दिये। इस पर पुलिस ने उन्हें लाकडाउन का हवाला देते हुए अपने अपने घर जाने को कहा। 

इस पर उनमें से एक युवक पुलिस कर्मीयों से उलझ गया। पुलिस ने आरोपी को कार्रवाई की चेतावनी दी तो वह पुलिस कर्मियों से अभद्रता करने लगा। यह देखकर पुलिस कर्मी युवक को हिरासत में लेकर जीप में बैठाने लगे तो आरोपी ने हाथापाई शुरू कर दी। 

शोर शराबा सुनकर युवक के परिजन और मोहल्ले के दर्जनों अन्य लोग पहुंच गए और पुलिस से उलझ गए। लोगों ने पुलिस कर्मियों के साथ धक्का मुक्की की और पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। पथराव से पुलिस कर्मियों में अफरा तफरी मच गई और एक सिपाही चोट भी पहुंची। अफरा-तफरी का फायदा उठाकर आरोपी पुलिस के चंगुल से भाग गया। अन्य सभी लोग फरार हो गए।

सूचना पाकर भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे कोतवाली प्रभारी ने आरोपियों की तलाश की लेकिन वह हाथ नहीं लग सके। रबूपुरा कोतवाली प्रभारी विनीत कुमार ने बताया कि सभी आरोपियों की पहचान करके उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी।