नोएडा-दिल्ली सीमा पर सख्त चेकिंग, लॉकडाउन के चलते पुलिस मुस्तैद

नोएडा-दिल्ली सीमा पर सख्त चेकिंग, लॉकडाउन के चलते पुलिस मुस्तैद

नोएडा-दिल्ली सीमा पर सख्त चेकिंग, लॉकडाउन के चलते पुलिस मुस्तैद

ANI | नोएडा-दिल्ली सीमा पर सख्त चेकिंग

बढ़ते कोविड-19 मामलों के मद्देनजर उत्तर प्रदेश में फिर से तालाबंदी लागू की गई है। जिसके बाद पुलिस ने शनिवार को दिल्ली-नोएडा सीमा पर सतर्कता बढ़ा दी है। पुलिस यात्रियों को उनके पहचान पत्र की जांच करने के बाद आगे बढ़ने की अनुमति दे रही है।

राज्य में तालाबंदी शुक्रवार रात 10 बजे से शुरू हुई, जो 13 जुलाई की सुबह 5 बजे तक जारी रहेगी। शनिवार की सुबह लोगों को अपने गंतव्य तक जाने में मुश्किल हो रही थी, क्योंकि उनके पास कोई ई-पास नहीं था। एक कार सवार यात्री और नोएडा के सेक्टर-93 में रहने वाले विवेक कुमार ने ट्राइसिटी टुडे से बात करते हुए कहा, "मैंने उत्तर प्रदेश सरकार की आधिकारिक वेबसाइट पर ई-पास के लिए आवेदन करने की कोशिश की, लेकिन इसके लिए कोई विकल्प नहीं है।"

राज्य सरकार ने तालाबंदी लागू करने के अपने आदेश में कहा था कि इस दौरान पूरे उत्तर प्रदेश में सभी दुकानें और कार्यालय बंद रहेंगे। केवल आवश्यक वस्तुओं को बेचने वाली दुकानों को निर्धारित समय के लिए खोले जाने की अनुमति होगी।

राज्य भर के शहर सुनसान पड़े हैं। केवल आवश्यक वस्तुओं को ले जाने वाले वाहनों को स्थानांतरित करने की अनुमति दी गई थी। लोग केवल आवश्यक वस्तुओं को खरीदने के लिए बाहर निकले, लेकिन ज्यादातर लोग घर के अंदर ही रहे। घर से निकलने वाले लोगों को पुलिस ने वापस भेज दिया, जो सड़कों पर घूमते पाए गए थे।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार उत्तर प्रदेश में वर्तमान में 32,362 पुष्ट मामले हैं, उनमें से 21,127 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। राज्य में 862 को लोगों को संक्रमण के कारण अपनी जान गंवानी पड़ी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.