लॉकडाउन का सख्ती से पालन करें, सोशल डिस्टेंसिंग पर ध्यान देना जरूर: पुलिस आयुक्त

लॉकडाउन का सख्ती से पालन करें, सोशल डिस्टेंसिंग पर ध्यान देना जरूर: पुलिस आयुक्त

लॉकडाउन का सख्ती से पालन करें, सोशल डिस्टेंसिंग पर ध्यान देना जरूर: पुलिस आयुक्त

Tricity Today | Strictly follow lockdown, must pay attention to social distancing says Noida Police Commissioner

मण्डियों तथा क्रय केन्द्रों पर भीड़ एकत्रित न होने पाये तथा सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से अनुपालन सुनश्चिचत होgangaई-कॉमर्स कंपनियों के सभी डिलीवरी ब्वायज की थर्मल स्क्रीनिंग व रैण्डम सैम्पलिंग कराई जाये

जनपद में लॉकडाउन का कड़ाई से शत-प्रतिशत अनुपालन, सोशल डिस्टेंसिंग, कानून-व्यवस्था एवं अपराध नियन्त्रण की समीक्षा करते हुए पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने पुलिस अधिकारियों से कहा कि जनपद में लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराते हुए सोशल डिस्टेंसिंग पर विशेष ध्यान दिया जाए। पेट्रोलिंग बढ़ाई जाये तथा हॉटस्पॉट व संवेदनशील इलाको में फ्लैग मार्च कराया जाये। उन्होंने अवैध शराब के विरूद्ध चल रही कार्यवाही को निरंतर आगे भी ओर जारी रखने के निर्देश दिये।

उन्होंने कहा कि रमजान के दृष्टिगत पूरी सावधानी व सतर्कता करते हुए सोशल मीडिया पर कड़ी नजर रखी जाये। ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मी हमेशा मुस्तैद रहकर लॉकडाउन का सख्ती से पालन सुनिश्चित करायें तथा  रैपिड रेस्पोन्स टीम में तैनात पुलिस कर्मी पीपीई किट पहनें तथा उन्हें उपलब्ध कराई गई वॉइजर का अवश्य प्रयोग करें ।

उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि चेकपोस्ट व बैरियर पर जो भी पुलिस कर्मी तैनात हैं वह भी वॉइजर जरूर पहनें। उन्होने कहा कि सेफ्टी इक्विपमेन्ट्स की पर्याप्त उपलब्थता है, तथा ड्यूटी पर तैनात सभी पुलिस कर्मी इनको लेकर अपने आपको सुरक्षित रखें। इसके अतिरिक्त उन्होने सभी स्पॉट्स पर जहॉ पर पुलिस कर्मी तैनात है, सेफ्टी किट्स रखवाने के निर्देश दिये।

उन्होंने मुख्य अग्निशमन अधिकारी को भी जरूरत के अनुसार सेफ्टी इक्विपमेन्ट्स किट पुलिस लाइन से प्राप्त कर अग्निशमन कर्मियों को उपलब्ध करानें के निर्देश दिये । उन्होने कहा कि अग्निशमन दल द्वारा हॉटस्पॉट क्षेत्रो में सेनेटाइजेशन का कार्य कराया जा रहा है, जिसमें लगाये गये कर्मियों को अतिरिक्त सुरक्षा बरतनें की जरूरत है । 

पुलिस कमिश्नर ने हॉटस्पॉट क्षेत्रों में ई-कॉमर्स कंपनियों के होम डिलीवरी करने वाले ब्वायज की 100 प्रतिशत थर्मल स्क्रीनिंग तथा रैण्डम बेसिस पर सैम्पलिंग भी कराने के निर्देश दिये । उन्होने कहा कि संबंधित ई-कॉमर्स कंपनियों से बात कर इसको सुनिश्चित करा लिया जाये ।

उन्होंने बताया कि जनपद में पर्याप्त संख्या में क्रय केन्द्र स्थापित किये गये है । उन्होने निर्देश दिये कि यह सुनश्चित किया जाये कि मण्डियों तथा क्रय केन्दों पर भीड़ एकत्रित न होने पाये तथा सोशल डिस्टेंसिंग का प्रभावी क्रियान्वयन सख्ती से लागू हो।

उन्होंने कोटेदारो की मनमानी पर अंकुश लगाने तथा अनियमितता पर एफआईआर कराने के कड़े निर्देश दिये। उन्होने सभी थानो में स्थित मालखानों का पुलिस उपायुक्त द्वारा स्वयं निरीक्षण व सत्यापन करने तथा जिला आबकारी अधिकारी से समन्वय व रोस्टर तैयार कर शराब की सभी दुकानों की चैकिंग करने के भी निर्दश दिये।

उन्होने अन्य राज्यों में 14 दिन क्वारंटीन पूरा कर चुके प्रदेश के कामगारों को चरणबद्ध तरीके से वापस लाये जाने के संबंध में भी विचार – विमर्श किया तथा अधिकारियों को इसके लिए कार्य योजना बनाने तथा आवश्यक सभी तैयारी समय से पूरी करने के निर्देश दिये।

बैठक में अपर पुलिस आयुक्त अखिलेश कुमार, अपर पुलिस आयुक्त श्रीपर्णा गांगुली, सभी पुलिस उपायुक्तगण और सभी वरिष्ठ पुलिस अधिकारीगण आदि उपस्थित थे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.