नोएडा : छात्र ने घर में पंखे से लटककर आत्महत्या की, एक्सप्रेस-वे के किनारे पेड़ से लटकी मिली युवक की लाश

नोएडा : छात्र ने घर में पंखे से लटककर आत्महत्या की, एक्सप्रेस-वे के किनारे पेड़ से लटकी मिली युवक की लाश

नोएडा : छात्र ने घर में पंखे से लटककर आत्महत्या की, एक्सप्रेस-वे के किनारे पेड़ से लटकी मिली युवक की लाश

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

नोएडा के थाना फेस-3 क्षेत्र की चोटपुर कॉलोनी में रहने वाले एक छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। उसने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है, जिसमें अपनी मौत के लिए किसी को जिम्मेदार नहीं ठहराया है। दूसरी ओर नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे की सर्विस लेन पर एक पेड़ से लटका युवक का शव मिला है। पुलिस का कहना है कि युवक ने सुसाइड किया है। यह युवक कौन है, यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है।

थाना फेस-3 के प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र दीक्षित ने बताया कि सौरव शाक्य (24 वर्ष) पुत्र कुंवर पाल सिंह मूल रूप से जनपद मैनपुरी का रहने वाला था। उसने मंगलवार की सुबह घर में पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। उन्होंने बताया कि घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। थाना प्रभारी ने बताया कि छात्र ने एक सुसाइड नोट लिखा है। जिसमें आत्महत्या के लिए किसी को भी जिम्मेदार नहीं ठहराया है। उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।

दूसरी ओर गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट के प्रवक्ता ने बताया कि मंगलवार की सुबह थाना सेक्टर-39 पर सूचना मिली कि नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे की सर्विस रोड के किनारे पेड़ पर अज्ञात युवक का शव लटका हुआ है। गले में दुपट्टा बांधकर पेड़ से लटककर आत्महत्या की गई है। सूचना पर थाना सेक्टर-39 पुलिस मौके पर पहुंची। शव को पेड़ से उतारा गया। कब्जे में लेकर पंचायतनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। कपड़ों की तलाशी ली गई है। जिससे कोई दस्तावेज बरामद नहीं हुआ है। युवक की पहचान करने की कोशिश की जा रही है।

आपको बता दें कि गौतमबुद्ध नगर में लोगों के आत्महत्या करने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। रोजाना आत्महत्याओं की खबरें सामने आ रही हैं। लॉकडाउन शुरू होने से लेकर अब तक 300 से ज्यादा लोग मौत को गले लगा चुके हैं। औसतन रोजाना 2 लोग सुसाइड कर रहे हैं। पुलिस और विशेषज्ञों का कहना है कि कोरोनावायरस संक्रमण के बाद अर्थव्यवस्था पटरी से लगभग उतर गई है। लोगों की नौकरियां चली गई हैं। आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है। कर्ज बढ़ रहा है। अवसाद बढ़ रहा है। इन सब कारणों की वजह से लोग आत्मघाती कदम उठा रहे हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.