सुदीक्षा मेधावी होने के साथ बहुत स्वाभिमानी भी थीं, अमेरिका में पार्ट टाइम जॉब कर रही थी

सुदीक्षा मेधावी होने के साथ बहुत स्वाभिमानी भी थीं, अमेरिका में पार्ट टाइम जॉब कर रही थी

सुदीक्षा मेधावी होने के साथ बहुत स्वाभिमानी भी थीं, अमेरिका में पार्ट टाइम जॉब कर रही थी

Tricity Today | सुदीक्षा भाटी

सुदीक्षा भाटी एक मेधावी छात्रा होने के साथ-साथ आत्मनिर्भर और स्वाभिमानी लड़की भी थी। अमेरिका में वह केवल वहां से मिली स्कॉलरशिप के बूते अपना जीवन यापन नहीं कर रही थी, बल्कि पार्ट टाइम जॉब करके अपने खर्चे पूरे करती थी। इस धनराशि में से वह अपने परिवार की आर्थिक मदद भी कर रही थी। सुदीक्षा भाटी की सड़क हादसे में में मौत के बाद परिवार वालों के सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया है। बड़े परिवार में अब कोई स्थायी संसाधन नहीं है, जिससे परिवार को गुजारा चल सके। परिवार के बुजुर्ग इस बात को लेकर चिंतित हैं कि आगे का समय कैसे गुजरेगा।

जितेंद्र भाटी के हिस्से में एक बीघ जमीन आती है। इस जमीन में इतनी भी गेंहू की फसल नहीं हो पाती है कि आठ लोगों का परिवार पूरे साल का भोजन भी कर सके। जितेंद्र चाय की दुकान करते थे, जो लाॅकडाउन में बंद हो गई है। हालांकि, चाय की दुकान से घर की जीविका चलाने में काफी सहारा मिल रहा था। पिछले साल से सुदीक्षा अमेरिका में पार्ट टाइम नौकरी करके परिवार के लोगों को मदद कर रही थी। 

सुदीक्षा के ममेरे भाई मधुर ने बताया कि वह बाॅबसन काॅलेज में पढ़ाई के साथ-साथ सप्ताह के आखिरी दो दिनों में पार्ट टाइम नौकरी कर रही थी। इससे उसे करीब 700 डाॅलर मिल जाते थे। इन रुपए का बड़ा हिस्सा हर माह परिवार के लिए दिया करती थी। पिता और बेटी के प्रयास से परिवार की जीविका सामान्य रूप से चल रही थी। मगर अब परिवार पर आर्थिक संकट आ चुका है।

पाकिस्तानी मित्र ने दी अमेरिका में घटना की सूचना

परिवार के मुताबिक बाॅबसन काॅलेज में हादसे की जानकारी दे दी गई है। सुदीक्षा के साथ जनपद मथुरा की छात्रा हेमलता भी पढ़ाई कर रही थी। हेमलता फिलहात भारत आई हुई है। इन दोनों की सहपाठी एक पाकिस्तान की रहने वाली एक छात्रा है, जो फिलहाल अमेरिका में ही है। हेमलता  ने पाकिस्तानी छात्रा को घटना के बारे में जानकारी दी थी। जिसके बाद काॅलेज प्रशासन को भी हादसे की जानकारी हो गई है।

सुदीक्षा के घर सियासी नेताओं का लगा रहा तांता

अब इस मामले में राजनीति भी तेज हो रही है। विपक्षी दल इसे छेड़छाड़ के बाद हादसा होने की बात कह रहे हैं, जबकि मामले की जांच कर रही बुलदंशहर पुलिस ने किसी भी छेड़छाड़ की घटना से इंकार किया है। बुधवार को सपा के अतुल प्रधान ने पहुंचकर दो लाख की आर्थिक मदद दी। प्रदेश सरकार से पीड़ित परिवार को एक करोड़ रुपए और एक सरकारी नौकरी की मांग की है।

बुलंदशहर एसआईटी ने की पूछताछ

बुधवार को बुलंदशहर एसआईटी गांव डेरी स्कनर पहुंची। यहां पर टीम ने परिवार के लोगों से पूछताछ की। पुलिस की टीम ने दावा किया है कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। बुलंदशहर पुलिस ने पूरे जिले में मैसेज सर्कुलेट किया है कि जिस किसी भी व्यक्ति के पास काले रंग की बुलेट मोटरसाइकिल है, वह तत्काल अपने थाने में लेकर पहुंचे। बुधवार को बुलंदशहर पुलिस ने करीब 15 बुलेट मोटरसाइकिल की जांच पड़ताल की है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.