नोएडा में आत्महत्याओं का सिलसिला जारी, तीन और लोगों ने मौत को गले लगाया

नोएडा में आत्महत्याओं का सिलसिला जारी, तीन और लोगों ने मौत को गले लगाया

नोएडा में आत्महत्याओं का सिलसिला जारी, तीन और लोगों ने मौत को गले लगाया

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

नोएडा में आत्महत्याओं का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर कस्बे में रहने वाले एक युवक ने सोमवार की रात पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। लॉकडाउन के दौरान वह कथित रूप से बेरोजगार हो गया गया था। जिस वजह से युवक की पत्नी भी उसे छोड़कर मायके चली गयी थी। नोएडा के थाना फेस-तीन क्षेत्र के गढ़ी चौखंडी गांव में एक दुकानदार ने मंगलवार की दोपहर पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।दूसरी ओर शहर के थाना फेस- 3 क्षेत्र के ही सेक्टर-70 में स्थित एक गेस्ट हाउस में काम करने वाले आकाश ने वहीं फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है।

ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर कस्बे में रहने वाले एक युवक ने सोमवार की रात पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। लॉकडाउन के दौरान वह कथित रूप से बेरोजगार हो गया गया था। जिस वजह से युवक की पत्नी भी उसे छोड़कर मायके चली गयी थी। पुलिस ने इसकी जानकारी दी। सूरजपुर थाने के प्रभारी निरीक्षक प्रदीप त्रिपाठी ने बताया कि अरुण कुमार (27) नामक युवक ने सोमवार की देर रात को आत्महत्या कर लिया। उन्होंने बताया कि अरूण के भाई ने पुलिस को इसकी जानकारी दी । मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

थाना प्रभारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि लॉकडाउन के कारण वह बेरोजगार हो गया था जिसकी वजह से वह परेशान था। उन्होंने बताया कि उसकी शादी एक वर्ष पूर्व ही हुई थी। नौकरी छूटने के बाद पति- पत्नी के बीच आए दिन झगड़ा होने लगा था जिससे उसकी पत्नी उसे छोड़कर चली गई थी। पुलिस सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर मामले की जांच कर रही है।

अपर पुलिस उपायुक्त (जोन द्वितीय) अंकुर अग्रवाल ने बताया कि गढ़ी चौखंडी गांव के विपिन ने मंगलवार शाम अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि दुकानदार कर्ज में डूबे होने की वजह से मानसिक तनाव में था।

उन्होंने बताया कि थाना फेस- 3 क्षेत्र के ही सेक्टर 70 में स्थित एक गेस्ट हाउस में काम करने वाले आकाश ने वहीं फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। आकाश मूल रूप से पटना का रहने वाला था। इस बीच नोएडा के थाना बिसरख क्षेत्र की एक सोसाइटी में काम करने वाले 50 वर्षीय एक सिक्योरिटी गार्ड की चोट लगने से मौत हो गई। 

थाना बिसरख के प्रभारी निरीक्षक मुनीष चौहान ने बताया कि रामवीर एक सोसाइटी में गार्ड के रूप में काम करते थे। मंगलवार को वह काम करते समय फिसल कर गिर गए जिसकी वजह से उन्हें गंभीर चोट आई। उन्होंने बताया कि उन्हें एक अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.