सीनियर सिटीजन सोसायटी में श्रीराम जन्मभूमि मन्दिर शिलान्यास पर सुंदर कांड, हवन, भंडारा और दीपदान

सीनियर सिटीजन सोसायटी में श्रीराम जन्मभूमि मन्दिर शिलान्यास पर सुंदर कांड, हवन, भंडारा और दीपदान

सीनियर सिटीजन सोसायटी में श्रीराम जन्मभूमि मन्दिर शिलान्यास पर सुंदर कांड, हवन, भंडारा और दीपदान

Tricity Today | सीनियर सिटीजन सोसायटी में श्रीराम जन्मभूमि मन्दिर शिलान्यास पर सुंदर कांड

अयोध्या में बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन किया, इस दौरान ग्रेटर नोएडा की सीनियर सिटीजन सोसाइटी में लोगों ने सुंदरकांड, हवन, भंडारा और दीपदान का आयोजन किया। शहर की सबसे पुरानी हाउसिंग सोसाइटी में लोगों ने 2 दिनों तक इस आयोजन की खुशियां मनाई।

सीनियर सिटीजन हाउसिंग सोसायटी की अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन के चेयरमैन इंजीनियर आरपी सिंह ने बताया कि भगवान श्रीराम के मंदिर निर्माण को लेकर सोसायटी के लोगों में अपार हर्ष है। हम लोगों ने मंगलवार की सुबह से सुंदरकांड की शुरुआत की। पूरे 24 घंटे तक सुंदर कांड और भजन-कीर्तन का आयोजन किया गया। बुधवार की सुबह यज्ञ का आयोजन हुआ। इसके बाद पूरी सोसाइटी के लिए भंडारे का आयोजन किया गया। जिसमें सोसाइटी के सीनियर सिटीजन, बच्चे, महिलाएं और तमाम निवासी शामिल हुए।

सोसाइटी की एओए के वरिष्ठ सदस्य एसके मेहता ने कहा, "भगवान श्रीराम के मंदिर के निर्माण की शुरुआत होने से जीवन भर का सपना साकार हुआ है। इस दिन को देखने के लिए कई पीढ़ियां बीत चुकी थीं। हम लोग भाग्यवान हैं कि यह दिन देख पाए हैं। इस अवसर पर पूरे मंदिर प्रांगण को लाइट और दीयों से सजाया गया। सोसायटी के लोगों ने मंदिर परिसर में भगवान श्रीराम को श्रद्धा स्वरूप दीपदान किया है।"

मुकेश शर्मा ने बताया कि 24 घंटे तक आयोजित किए गए भजन और कीर्तन में सोसाइटी की महिलाओं और बच्चों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया है। सोसाइटी की सैकड़ों महिलाएं पूरे समय मंदिर परिसर में भजन करती रहीं। बुधवार की सुबह मंदिर प्रांगण में सभी लोगों ने मिलकर हवन किया। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की शुभ शुरुआत होने के लिए ईश्वर को धन्यवाद ज्ञापित किया। देश में समृद्धि और खुशहाली की कामना की है। अयोध्या में श्रीराम का मंदिर राष्ट्रीय एकता और अखंडता का प्रतीक बनेगा। यह भारत में ही नहीं पूरी दुनिया में रामराज्य की शुरुआत है।

इस पूरे आयोजन में मुख्य रूप से सोसाइटी के आरपी सिंह, जीसी तिवारी, एसके मेहता, श्याम कुमारी, मनोज धमीजा, सतीश शर्मा और एडवोकेट सतीश भाटी ने योगदान दिया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.