BIG BREAKING: यूपी में संडे का लॉकडाउन भी हुआ खत्म, अब यह व्यवस्था लागू होगी

BIG BREAKING: यूपी में संडे का लॉकडाउन भी हुआ खत्म, अब यह व्यवस्था लागू होगी

BIG BREAKING: यूपी में संडे का लॉकडाउन भी हुआ खत्म, अब यह व्यवस्था लागू होगी

Google Image | Yogi Adityanath

Uttar Pradesh में मुख्यमंत्री Yogi Adityanath ने कोरोना संक्रमण के चलते लागू किया गया लॉकडाउन अब लगभग पूरी तरह खत्म कर दिया है। अब राज्य में संडे का Lockdown भी लागू नहीं किया जाएगा। पूरे राज्य में बाजार और वाणिज्यिक प्रतिष्ठान अपनी पूर्ववर्ती साप्ताहिक बंदी और कार्यक्रम के मुताबिक खुलेंगे। मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने Unlock 4.0 की समीक्षा करते हुए यह आदेश जारी किया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि बाजारों की प्रदेशव्यापी साप्ताहिक बन्दी अब रविवार के स्थान पर पूर्व निर्धारित व्यवस्था के अनुरूप होगी। इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि राजधानी के एसजीपीजीआई, केजीएमयू तथा डॉ राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान द्वारा एक हजार आईसीयू बिस्तर तैयार किए जाएं।

एक सरकारी बयान के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को यहां लोक भवन में एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि चिकित्सा कर्मियों को मेडिकल संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए सभी प्रबन्ध किए जाएं। राजधानी के संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई), किंग जार्ज मेडिकल विश्वविदयालय (केजीएमयू) तथा डॉ राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान द्वारा 1,000 आईसीयू बिस्तर तैयार किए जाएं। उन्होंने निषिद्ध क्षेत्रों में सभी लोगों का कोविड-19 टेस्ट सुनिश्चित कराने के भी निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि बाजारों की प्रदेशव्यापी साप्ताहिक बन्दी अब प्रत्येक रविवार के स्थान पर पूर्व निर्धारित व्यवस्था के अनुरूप रहेगी। उन्होंने कहा कि निषिद्ध क्षेत्रों को छोड़कर अन्य स्थानों पर सभी होटल व रेस्टोरेंट का संचालन कराया जाए। इस गतिविधि में संक्रमण से सुरक्षा के सभी मानकों का पालन सुनिश्चित किया जाए।

उन्होंने कोरोना वायरस संक्रमण के प्रति लोगों को जागरूक करने के साथ ही आर्थिक गतिविधियों को तेजी से बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि 'दो गज की दूरी और मास्क है जरूरी के प्रति लोगों को विशेष रूप से जागरूक करते हुए आर्थिक गतिविधियां संचालित कराई जाएं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.