मायानगरी में योगी: सुपरहिट और हाउसफुल रहा योगी आदित्यनाथ का शो, फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज पहुंचे, ग्रेटर नोएडा फिल्म सिटी पर हुई अच्छी चर्चा

मायानगरी में योगी: सुपरहिट और हाउसफुल रहा योगी आदित्यनाथ का शो, फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज पहुंचे, ग्रेटर नोएडा फिल्म सिटी पर हुई अच्छी चर्चा

Google Image | Yogi Adityanath

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) का मुंबई में शो सुपरहिट और हाउसफुल रहा। उनके बुलावे पर फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज पहुंचे और ग्रेटर नोएडा फिल्म सिटी पर लम्बी अच्छी चर्चा हुई है। ग्रेटर नोएडा में दुनिया की सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी (Greater Noida Film City) बनाने की प्रतिबद्धता दोहराते हुए बुधवार को कहा कि यह सिर्फ प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के लिए होगी। योगी दो दिन के दौरे पर मुंबई गए थे। वहां उन्होंने भारतीय फिल्म उद्योग के दिग्गजों से मुलाकात की। योगी के बुलावे पर फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज आए। 

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने मुंबई के एक निजी होटल में फिल्म जगत से जुड़े नामी कलाकारों निर्माता और निर्देशकों के साथ बातचीत में कहा, “हम नोएडा में सिर्फ उत्तर प्रदेश के लिए नहीं, पूरी दुनिया के लिए फिल्म सिटी बनाने जा रहे हैं। यह फिल्म सिटी आपकी जरूरतों के अनुसार होगी, आप सुझाव दें। उसी के अनुसार अपने वादे के अनुरूप, नोएडा में देश ही नहीं, बल्कि दुनिया की सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी बनाने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं।” इस बैठक में राहुल मित्रा, बोनी कपूर, मनमोहन शेट्टी, जयंतीलाल गडा, तिग्मांशु धूलिया, अनिल शर्मा, हनी त्रेहान और उमेश शुक्ला भी पहुंचे थे। अर्जुन रामपाल, सतीश कौशिक और रवि किशन जैसे कलाकारों ने भी इस बैठक में हिस्सा लिया।

उन्होंने कहा कि फिल्म इंडस्ट्री के लिए उत्तर प्रदेश में सारी जरूरी चीजें हैं। विंध्य इलाके में प्रकृति का अनुपम सौंदर्य, संस्कृति और इतिहास की सम्पन्न विरासत समेटे बुन्देलखण्ड, भगवान श्री राम की अयोध्या के अलावा और भी बहुत कुछ है। इस दौरान फिल्मी हस्तियों ने अपने सुझाव दिए और कुछ ने अपनी परियोजनाओं और फिल्म को लेकर व्यक्तिगत रूप से मिलने की इच्छा भी जाहिर की। 

योगी ने कहा, “हम ग्रेटर नोएडा में जिस जगह फिल्म सिटी बनाने जा रहे हैं, वह दिल्ली से सटी है। भगवान कृष्ण की मथुरा, वृंदावन मात्र आधे घंटे और आगरा सिर्फ एक घंटे की दूरी पर है। कनेक्टिविटी और अन्य बुनियादी सुविधाएं भी बेहतरीन हैं।” मुख्यमंत्री ने फिल्मी हस्तियों से उत्तर प्रदेश की कानून-व्यवस्था के बारे में कहा, “रही माहौल की बात, तो हम तो राम को मानते हैं। परंपरा के अनुसार राम-राम कहकर सज्जनों का स्वागत करते हैं। दुर्जनों के लिए एक ही शब्द है, राम नाम सत्य का।”

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.