Sushant Singh Rajput Case: सुप्रीम कोर्ट आज फैसला सुनाएगा

Sushant Singh Rajput Case: सुप्रीम कोर्ट आज फैसला सुनाएगा

Sushant Singh Rajput Case: सुप्रीम कोर्ट आज फैसला सुनाएगा

Google Image | sushant rajput case

Sushant Rajput case supreme court judgement में आज सुप्रीम कोर्ट फैसला सुनाएगा। सुप्रीम कोर्ट आज अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती की याचिका पर अपना फैसला सुनाएगा। जिसमें बिहार के पटना से महाराष्ट्र पुलिस को सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में जांच स्थानांतरित करने की मांग की गई थी। यह फैसला जस्टिस हृषिकेश रॉय की सिंगल-जज वाली बेंच सुबह करीब 11 बजे फैसला सुनाएगी। शीर्ष अदालत ने 11 अगस्त को अपनी अंतिम सुनवाई में अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। सभी पक्षों से मामले में अपनी-अपनी सबमिशन दाखिल करने को कहा था।

बिहार सरकार की ओर से पेश पूर्व अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल मनिंदर सिंह ने पेश किया था कि बिहार के मुख्यमंत्री ने मामले में दखल नहीं दिया था और कहा कि सीबीआई जांच की सिफारिश संबंधित अधिकारियों की सलाह पर आधारित थी।

मनिंदर सिंह ने शीर्ष अदालत को बताया, "महाराष्ट्र में राजनीतिक दबाव हो सकता है, लेकिन बिहार में नहीं। हम इस मामले में क्या छिपा रहे हैं? महाराष्ट्र पुलिस ने इस मामले में बिहार पुलिस का सहयोग नहीं किया है।" रिया चक्रवर्ती की ओर से पेश हुए वरिष्ठ वकील श्याम दिवान ने बिहार पुलिस द्वारा मामले में एफआईआर दर्ज करने के तरीके पर सवाल उठाए थे और तर्क दिया था कि इस मामले का पटना में दर्ज एफआईआर से कोई संबंध नहीं है।

दिवान ने कहा, "मामले में पक्षपात की गंभीर आशंकाएं हैं। मुझे मामले में निष्पक्ष और स्वतंत्र जांच की जरूरत है।" महाराष्ट्र सरकार के लिए अपील करते हुए वरिष्ठ अधिवक्ता डॉ. अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि राज्य ने विस्तृत जांच स्थिति रिपोर्ट सीलबंद कवर में दर्ज की है। सिंघवी ने कहा, "क्या मैं कुछ ऐसा कर सकता हूं जो मेरे पास नहीं है? बिहार सरकार किसी भी चीज को स्थानांतरित करने में बेहद उदार है। इससे निपटने में कोई अधिकार क्षेत्र नहीं है। सब कुछ मुंबई में है। पिता बिहार में रहता है और बहन चंडीगढ़ में रहती है।" 

सिंघवी ने शीर्ष अदालत के समक्ष कहा था, "बिहार पुलिस के पास मामले की जांच करने का कोई अधिकार क्षेत्र नहीं है। मुझे लगता है कि यह एक मुद्दा हमारे देश में कैसे काम करेगा।" मामले में निर्दोषता का दावा करते हुए रिया चक्रवर्ती ने कहा था कि उनके पूरे वित्तीय लेनदेन स्पष्ट हैं। वह सुशांत सिंह राजपूत की मौत के संबंध में किसी भी तरह से शामिल नहीं हैं।

केंद्र द्वारा बिहार सरकार को पटना से मामले में जांच स्थानांतरित करने की सिफारिश स्वीकार किए जाने के बाद अभिनेता की मौत के मामले में सीबीआई ने रिया चक्रवर्ती और अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। पटना में राजपूत के पिता केके सिंह की आत्महत्या से संबंधित धाराओं के तहत एक शिकायत दर्ज की गई थी। राजपूत 14 जून को अपने मुंबई आवास पर मृत पाए गए थे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.