BREAKING: सुशांत सिंह राजपूत के पिता सुप्रीम कोर्ट पहुंचे, ईडी ने मामले में जांच शुरू की

BREAKING: सुशांत सिंह राजपूत के पिता सुप्रीम कोर्ट पहुंचे, ईडी ने मामले में जांच शुरू की

BREAKING: सुशांत सिंह राजपूत के पिता सुप्रीम कोर्ट पहुंचे, ईडी ने मामले में जांच शुरू की

Google Image |

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले को लेकर उनके पिता केके सिंह भी सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं। केके सिंह ने रिया चक्रवर्ती की ओर से सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की गई याचिका के खिलाफ कैविएट फाइल किया है। दरअसल, रिया चक्रवर्ती के वकील ने बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की थी। जिसमें पटना पुलिस के मुकदमे की इंक्वायरी मुंबई पुलिस को ट्रांसफर करने की मांग की गई है। केके सिंह ने इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में कैविएट फाइल किया है। दूसरी ओर इस पूरे मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने भी जांच-पड़ताल शुरू कर दी है।

दूसरी ओर इस पूरे मामले की सीबीआई जांच को लेकर गुरुवार को महाराष्ट्र सरकार और सुप्रीम कोर्ट ने इनकार कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट में एक जनहित याचिका दायर करके सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की सीबीआई इंक्वायरी का आदेश मांगा गया था। जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि याचिकाकर्ता का इस पूरे प्रकरण से कोई लेना-देना नहीं है। दूसरी ओर इस मामले में मुंबई पुलिस जांच कर रही है। लिहाजा, ऐसा कोई कारण सामने नहीं दिख रहा है। जिसकी वजह से इस प्रकरण को सीबीआई से जांच के लिए भेजा जाए। वहीं, महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने भी इस मामले की सीबीआई जांच करवाने से साफ इनकार कर दिया है।

हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ता से कहा है कि उन्हें अगर सीबीआई जांच की मांग करनी है तो बंबई हाई कोर्ट का रुख करना चाहिए। दूसरी ओर इस मामले में गुरुवार को एक और नया मोड़ आ गया है। रिया चक्रवर्ती की ओर से सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की गई याचिका के खिलाफ सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने कैविएट फाइल किया है। मतलब, वह चाहते हैं कि सुप्रीम कोर्ट रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुनवाई करते वक्त उनका पक्ष भी सुने। किसी भी तरह का एक पक्षीय आदेश सुप्रीम कोर्ट जारी नहीं करें। दरअसल, बुधवार को रिया चक्रवर्ती के वकील ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। जिसमें पटना पुलिस की ओर से दर्ज की गई एफआईआर को जांच के लिए मुंबई भेजने की गुजारिश की गई है।

अभी इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू नहीं की है। गुरुवार को इस पूरे प्रकरण में केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय ने भी जांच शुरू कर दी है। दरअसल, रिया चक्रवर्ती पर सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने बड़े पैसे का घपला करने का आरोप लगाया है। ऐसे में प्रवर्तन निदेशालय यह देखना चाहता है कि कितनी बड़ी वित्तीय अनियमितता रिया चक्रवर्ती की ओर से की गई है। दरअसल, ईडी आर्थिक अपराध से जुड़े गंभीर मामलों की जांच करने वाली केंद्रीय एजेंसी है। प्रवर्तन निदेशालय ने पटना पुलिस से वह एफआईआर मांगी है, जो सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने रिया चक्रवर्ती और उसके परिजनों के खिलाफ दर्ज करवाई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.