ग्रेटर नोएडा वेस्ट में कारोबारी और पत्नी के दोहरे हत्याकांड में जानने वालों पर शक, बड़ा कारोबार और 10 करोड़ के कर्जदार, पूरी जानकारी

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में कारोबारी और पत्नी के दोहरे हत्याकांड में जानने वालों पर शक, बड़ा कारोबार और 10 करोड़ के कर्जदार, पूरी जानकारी

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में कारोबारी और पत्नी के दोहरे हत्याकांड में जानने वालों पर शक, बड़ा कारोबार और 10 करोड़ के कर्जदार, पूरी जानकारी

Tricity Today |

Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा वेस्ट के बिसरख थाना क्षेत्र की एक सोसाइटी में रहने वाले एक व्यापारी और उनकी पत्नी की अज्ञात बदमाशों ने बुधवार को उनके फ्लैट में घुसकर हत्या कर दी है। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। हालांकि, अभी  पुलिस को कोई सुराग हाथ नहीं लगा है। डॉग स्क्वायड और फोरेंसिक एक्सपर्ट टीम ने घटनास्थल का दौरा किया है। मौके से नमूने उठाए गए हैं। शुरूआती जांच में इतना साफ हुआ है कि किसी जानने वाले का हाथ इस दोहरे हत्याकांड में है।

सोसाइटी में लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच शुरू

गौतमबुद्ध नगर के अपर पुलिस उपायुक्त (जोन द्वितीय) अंकुर अग्रवाल ने बताया कि थाना बिसरख क्षेत्र की चेरी काउंटी सोसायटी में रहने वाले विनय गुप्ता (55 वर्ष) और उनकी पत्नी नेहा के शव बुधवार को नौवीं मंजिल पर स्थित उनके फ्लैट में लहूलुहान अवस्था में मिले हैं। उन्होंने बताया कि घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। अंकुर अग्रवाल ने बताया कि यह हत्या किन कारणों से हुई, पुलिस इसका पता लगा रही है। पुलिस मृतक के परिजनों और आसपास के लोगों से पूछताछ कर रही है। सोसाइटी में लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर भी पुलिस मामले की जांच कर रही है।

परिवार से अलग किराए के फ्लैट में रह रहे थे दम्पति

गौतमबुद्ध नगर के अपर आयुक्त लव कुमार ने आधिकारिक बयान जारी किया है। उन्होंने बताया कि दम्पति मिलकर गौर सिटी और चेरी काउंटी में ग्रोसरी स्टोर्स और ज्वैलरी शॉप चलाते थे। इनके दो बच्चे हैं। दम्पति यहां फ्लैट में किराए पर रह रहे थे। करीब डेढ़ महीने पहले यहां शिफ्ट हुए थे। विनय गुप्ता के परिवार से कुछ सदस्य नोएडा में पृथला चौक के पास हाऊसिंग सोसायटी में रह रहे हैं। इन लोगों ने यहां कारोबार शुरू किया था, इस कारण यहां आकर विनय गुप्ता और उनकी पत्नी रहने लगे थे। विनय गुप्ता ने गाजियाबाद नगर निगम का चुनाव भी लड़ा था। घर में लूट हुई है या नहीं, इसका पता लगाया जा रहा है। इनके बेटे और बहुओं को बुलाया गया है। सभी बिंदुओं को ध्यान में रखकर जांच की जा रही है।

बड़ा कारोबार और दस करोड़ रूपये के कर्जदार थे विनय गुप्ता

पुलिस को शुरुआती जांच-पड़ताल और पूछताछ में जानकारी मिली है कि विनय गुप्ता का चेरी काउंटी और गौर सिटी में बड़ा ग्रॉसरी स्टोर है। जिसमें 18 कर्मचारी कार्यरत हैं। दूसरी ओर विनय गुप्ता पर करीब 10 करोड़ रुपये का कर्ज भी बताया गया है। जिस वक्त इस दोहरे हत्याकांड को अंजाम दिया गया, विनय गुप्ता खाना खा रहे थे और उनकी पत्नी किचन में खाना बना रही थी। पूजा-पाठ में आरती करने के लिए उपयोग होने वाले धातु के बड़े दीपक का हैंडल सिर में मारकर दोनों की हत्या की गई है। पत्नी की लाश रसोई में ही पड़ी मिली है। जबकि विनय गुप्ता ड्राइंग रूम में पड़े मिले हैं। खाने की थाली मेज पर रखी मिली है। 

सहारनपुर के निवासी, पहले गाजियाबाद और अब नोएडा में काम

विनय गुप्ता मूल रूप से सहारनपुर जिले के रहने वाले हैं। लंबे अरसे से गाजियाबाद में रह रहे थे। गाजियाबाद की रामप्रस्थ कॉलोनी में उनका बनाया हुआ घर है। गाजियाबाद नगर निगम का पार्षद चुनाव लड़ चुके हैं। फिलहाल ग्रेटर नोएडा वेस्ट में कारोबार शुरू किया था। जिसके चलते पत्नी के साथ चेरी काउंटी में आकर बस गए थे। करीब डेढ़ महीने पहले ही उन्होंने यह फ्लैट किराए पर लिया था। विनय गुप्ता के दो बेटे हैं। बेटे नोएडा में सेक्टर-100 में किसी हाउसिंग सोसायटी में रह रहे हैं। 

घर में किसी तरह की जोर जबस्ती के चिन्ह नहीं मिले हैं

पुलिस का कहना है कि घर में किसी भी तरह की जोर जबस्ती के चिन्ह दिखाई नहीं पड़ते हैं। घर के मेन डोर का दरवाजा खुला मिला है। दरवाजे को तोड़ने या जबरदस्ती खोलने जैसी भी कोई घटना नहीं हुई है। लिहाजा, विनय गुप्ता के पास पहुंचने वाला व्यक्ति उनका जानकार रहा होगा। उसने दरवाजा खुलवाया और वारदात को अंजाम दिया। यह भी हो सकता है कि हमलावर और विनय गुप्ता के बीच बातचीत हुई हो, मामला कहासुनी तक बढ़ा और दंपति को मौत के घाट उतार दिया गया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.