Greater Noida West: कोरोना मरीज को 8 दिन बाद घर जाने दिया, फिर पूरे परिवार में मिला वायरस

Greater Noida West: कोरोना मरीज को 8 दिन बाद घर जाने दिया, फिर पूरे परिवार में मिला वायरस

Greater Noida West: कोरोना मरीज को 8 दिन बाद घर जाने दिया, फिर पूरे परिवार में मिला वायरस

Tricity Today | Greater Noida West

नोएडा के क्वारंटाइन वार्ड में 8 दिन बिताने के बाद किए गए टेस्ट में लक्षण नहीं मिलने पर छोड़ दिया गया थाgangaपरिवार में कोरोना मिला तो युवक और उसके पिता को दोबारा क्वारंटाइन वार्ड में भर्ती किया गया है

सीजफायर कंपनी गौतम बुद्ध नगर के लिए सिरदर्द बनी हुई है। अभी तक इस कंपनी से जुड़े 32 मामले सामने आ चुके हैं। प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से 2 राज्यों के 6 शहरों में 32 लोगों को नोएडा की सीजफायर कंपनी के कारण कोरोनावायरस का संक्रमण हुआ है। अब ग्रेटर नोएडा वेस्ट से जुड़ा एक ऐसा सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां की पाम ओलम्पिया सोसाइटी में रहने वाले एक पूरे परिवार को कोरोनावायरस का संक्रमण हो गया है।

दरअसल इस परिवार का एक सदस्य नोएडा सेक्टर स्थित सीजफायर कंपनी में काम करता है। उसमें कोरोनावायरस के लक्षण दिखाई दिए तो स्वास्थ्य विभाग ने नोएडा के क्वॉरेंटाइन वार्ड में उसे भर्ती किया। 8 दिन बाद उसका टेस्ट किया गया जो नेगेटिव आया और उसे उसके घर भेज दिया गया। अब पूरे परिवार को कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया है।

कोरोना को लेकर स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। सेक्टर 135 की सीजफायर कंपनी में काम करने वाले एक युवक में 16 मार्च को कोरोना के लक्षण मिले थे। सूचना पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उसे सेक्टर 39 स्थित जिला अस्पताल की नई बिल्डिंग में बनाए गए क्वारंटाइन वार्ड में रखा था। 8 दिनों तक नजर रखी गई। जांच हुई तो कोरोना की पुष्टि नहीं हुई। इसके बाद उसे घर जाने दिया गया। अब बीते बुधवार को उसके परिवार के 4 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई। उसे अब दोबारा उसे भर्ती किया गया।

जिले में कोरोना के बुधवार तक 48 मरीज मिल चुके हैं। ज्यादातर केस परिवार के एक ही व्यक्ति के संक्रमण की वजह से हैं। इन मरीजों को नोएडा के चाइल्ड पीजीआई और कासना के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स) में भर्ती कराया गया है। बुधवार को ग्रेटर नोएडा वेस्ट की पाम ओलंपिया सोसायटी के टावर 10 में रहने वाले एक ही परिवार के 4 लोग कोरोना संक्रमित मिले थे। इनमें एक बुजुर्ग महिला, 2 बच्चे और एक महिला हैं। परिवार का एक सदस्य सेक्टर 135 की सीजफायर कंपनी में काम करता है। 

उसने बताया कि 16 मार्च को कोरोना के लक्षण दिखने पर जांच कराई थी। 8 दिन स्वास्थ्य विभाग ने क्वारंटाइन में रखा। फिर घर जाने दिया। बुधवार को इस व्यक्ति के परिवार की एक बुजुर्ग महिला, 2 बच्चे और एक महिला में संक्रमण मिला है। हालात बिगड़ने के बाद एक्टिव हुआ स्वास्थ्य विभाग इस व्यक्ति और इनके पिता को भी आइसोलेशन वॉर्ड में भर्ती करने के लिए ले गया है।

अब परिवार के 9 सदस्य क्वारंटाइन किए गए हैं
ग्रेटर नोएडा वेस्ट की ही निराला ग्रीनशायर हाउसिंग सोसायटी में भी एक डेनमार्क से एक व्यक्ति लौटा था। उसे भी कोरोना मिला था। उसकी मां भी संक्रमण की पुष्टि हुई। अब इन्हें भी आइसोलेशन वॉर्ड में भर्ती किया गया है। इनके परिवार के 9 सदस्यों को जिला अस्पताल की नई बिल्डिंग में बने क्वारंटीन वॉर्ड में रखा गया है। इनका एक डॉगी भी है, जिसे निजी संस्था को दिया गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.