बड़ी खबर: गाजियाबाद में रक्षाबंधन के लिए मिठाई और राखी की दुकान रविवार को खुलेंगी

Updated Jul 31, 2020 22:14:06 IST | Rakesh Tyagi

गाजियाबाद में जिला प्रशासन ने रक्षाबंधन के मद्देनजर रविवार को बाजारों में मिठाई और राखी की दुकानें खोलने की इजाजत...

बड़ी खबर: गाजियाबाद में रक्षाबंधन के लिए मिठाई और राखी की दुकान रविवार को खुलेंगी
Photo Credit:  Google Image
प्रतीकात्मक फोटो

गाजियाबाद में जिला प्रशासन ने रक्षाबंधन के मद्देनजर रविवार को बाजारों में मिठाई और राखी की दुकानें खोलने की इजाजत दे दी है। जिला अधिकारी का कहना है कि केंद्र और राज्य सरकार की ओर से जारी की गई गाइडलाइंस को ध्यान में रखकर ही यह अनुमति दी गई है। लोगों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होने दी जाएगी। हालांकि, डीएम ने अपील की है कि बहनें बाजार में जाएं तो सोशल डिस्टेंसिंग और संक्रमण के बचाव से जुड़ी सभी बातों का जरूर ख्याल रखें।

इस बार रक्षाबंधन वीकेंड पर पड़ रहा है। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए सरकार ने शुक्रवार की रात 10:00 बजे से सोमवार की सुबह 5:00 बजे तक हर वीकएंड पर 55 घंटे का लॉकडाउन लागू किया हुआ है। ऐसे में रक्षाबंधन का त्यौहार और उससे जुड़ी तैयारियों में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता था। आम आदमी की मांग पर गाजियाबाद के जिलाधिकारी डॉ अजय शंकर पांडे ने रविवार को बाजारों में मिठाई और राखी की दुकानें खोलने की इजाजत दे दी है।

जिलाधिकारी डॉ. अजय शंकर पांडेय का कहना है कि रविवार को जिले में मिठाई और राखी की दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई है। आज से अनलॉक-3 लागू हो गया है, इसलिए मल्टीप्लेक्स और सिनेमाहॉल को खोलने की अनुमति नहीं दी गई है। शासन से गाइडलाइन आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। प्रदेश सरकार की ओर से जारी होने वाली गाइडलाइन में कोविड-19 के दिशा-निदेर्शों का पालन कराने के साथ ही इन्हें अनुमति मिल सकती है। 

वहीं, जिम ओर योग संस्थानों को सशर्त खोलने की अनुमति दी जाएगी। रात में 10 बजे से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू आज से खत्म हो गया हैं। बॉर्डर पर चेकिंग करने के साथ दिल्ली पुलिस के अधिकारियों से भी निगरानी करने के लिए पूर्व मेें हुई बैठक में अवगत कराया जा चुका है। 

डीएम ने कहा कि जिम और योग संस्थानों को सशर्त खोलने की 5 अगस्त से अनुमति देने का निर्णय गाइडलाइन के अनुसार ही लिया जाएगा। लेकिन रविवार को बाजारों में मिठाई और राखी की दुकानें खुलने से रक्षाबंधन की तैयारी में जुटी बहनों ने राहत की सांस ली है।

Rakshabandhan, Ghaziabad Police, Ghaziabad Market