ग्रेटर नोएडा : टैंकर से 300 लीटर दूध निकालकर मिलावट करते हुए 5 को रंगे हाथ पकड़ा

Updated Oct 14, 2020 22:01:38 IST | Rakesh Tyagi

जीटी रोड चिटेहरा गांव स्थित ढाबे के पास टेंकर से दूध निकालकर बैचने और मिलावटी दूध टेंकर में भरने के आरोप में 5 लोगो को हिरासत में लिया है। जबकि छटा आरोपी...

ग्रेटर नोएडा : टैंकर से 300 लीटर दूध निकालकर मिलावट करते हुए 5 को रंगे हाथ पकड़ा
Photo Credit:  Google Image
प्रतीकात्मक फोटो

जीटी रोड चिटेहरा गांव स्थित ढाबे के पास टेंकर से दूध निकालकर बैचने और मिलावटी दूध टेंकर में भरने के आरोप में 5 लोगो को हिरासत में लिया है। जबकि छटा आरोपी मौके से फरार हो गया है। 25000 लीटर दूध से भरा टेंकर केजीपी के रास्ते राजस्थान से पिलाखुआ जा रहा था। इसमें से 300 लीटर दूध निकाला गया था। खाद्य विभाग की टीम मामले की जांच कर रही है।

पुलिस के मुताबिक, मंगलवार की रात राजस्थान से हापुड पिलाखुआ के लिए ईर्स्टन पेरीफेरल के रास्ते  दूध से भरा बडा केंटर जा रहा था। नामी कंपनी के लिए दुध ले जाया जा रहा था। बुधवार की सुबह बीलअकबरपुर टोल से उतरकर ट्रक को चिटेहरा गांव के पास ढाबे पर लाया गया। वहां पर गैंग के साथ मिलकर उसमें करीब 300 लीटर दूध निकाल लिया गया। पूर्ति के लिए मिलावटी दूध उसमें डाला जा रहा था। सूचना मिलने में पुलिस ने मौके पर पहुच कर दो टेंकर चालक, समेत 5 लोगो को हिरासत में ले लिया। जबकि छटा आरोपी मौके से फरार हो गया। 

यह गाडी एक माह मेें 3 बार इस रास्ते से जाती थी। चालक 18 रूपये लीटर के हिसाब से दूध को बचा करते थे। खरीदने वाला गैंग सिकंद्राबाद दुध की डेरी पर बचेने का धंधा करता था। इनके कब्जे से दूध से भर केंटर, महेंद्र पिकअप, दो बडी पानी वाली टंकी के टैक समेंत अन्य उपकरण बरामद किये है।

दूध का सैंपल लेकर जांच के लिए लैब भेज दिया गया है। मौके से बरामद दूध के बारे में आगे की कार्रवाई के लिए विभाग के सिनियर अफिसर को अवगत करा दिया गया है। निर्देश के अनुसार अग्रीम कार्रवाई की जायेगी।
-डॉ. आशुतोष कुमार, एफएसओ ग्रेटर नोएडा

दूध में मिलावट करने की सूचना पर मिलने पर फूड विभाग को जानकारी उपलब्ध करा दी गयी थी। फूड विभाग के अधिकारियों से तहरीर मिलने पर रिपोर्ट कर ली जायेगी।
-राजवीर सिंह चौहान, एसएचओ

Milk Tanker, Greater Noida, Dadri Police, Greater Noida, Greater Noida News