BIG NEWS: नोएडा में टाटा समूह बना रहा है कोविड-19 अस्पताल, पढ़िए पूरी खबर

BIG NEWS: नोएडा में टाटा समूह बना रहा है कोविड-19 अस्पताल, पढ़िए पूरी खबर

BIG NEWS: नोएडा में टाटा समूह बना रहा है कोविड-19 अस्पताल, पढ़िए पूरी खबर

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

नोएडा के लिए बड़ी खबर है। नोएडा में टाटा समूह ने कोविड-19 अस्पताल बनाने की योजना पर काम शुरू कर दिया है। कोरोनावायरस मरीजों के इलाज के लिए टाटा समूह ने गौतमबुद्ध नगर के जिला अस्पताल को अब कोविड-19 अस्पताल में तब्दील करने का निर्णय लिया है। यह अस्पताल नोएडा के सेक्टर-39 में है। टाटा समूह ने इस अस्पताल का अधिग्रहण कर लिया है। यहां 250 मरीजों को भर्ती करने की व्यवस्था होगी। 

गौतमबुद्ध नगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. दीपक ओहरी ने बताया कि अस्पताल के निर्माण में केवल 15 दिनों का समय लगेगा। इस दौरान कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का उपचार सुपरस्पेशलिटी चाइल्ड पीजीआई, जिम्स ग्रेटर नोएडा और शारदा अस्पताल में चलता रहेगा। टाटा समूह इस अस्पताल में बेहतर तकनीक और उपकरण लगा रहा है। आईसीयू वार्ड में बेड की संख्या बढ़ाई जाएगी। इलाज के साथ-साथ सैंपल कलेक्शन भी किया जाएगा। अस्पताल में ही टेस्ट लेबोरेट्री भी होगी।

प्लाज्मा डोनेशन के लिए सबसे बड़ा केंद्र बनेगा
स्वास्थ्य विभाग के अफसरों के मुताबिक सेक्टर-30 स्थित चाइल्ड पीजीआई को अनुमति मिली है कि वह कोरोना मरीजों का प्लाज्मा लेकर अन्य संक्रमितों का इलाज कर सकता है। वहीं, टाटा समूह के विशेषज्ञों ने भी जिला स्वास्थ्य विभाग को प्रस्ताव दिया है कि उनके पास एक बेहतर टीम है, जो प्लाज्मा से कोरोना मरीजों का इलाज कर सकती है। इसलिए अस्पताल में अलग से प्लाज्मा कलेक्शन सेंटर भी बनेगा, जो पश्चिमी उत्तर प्रदेश और दिल्ली-एनसीआर का सबसे बड़ा केंद्र होगा।

जिले में दो कोविड-19 अस्पताल बन जाएंगे
गौतमबुद्ध नगर में अब दो कोविड-19 अस्पताल हो जाएंगे। ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान को कोविड-19 अस्पताल बना दिया गया है। अब दो अस्पताल बनने से मरीजों की संख्या अचानक बढ़ने पर भी बहुत आसानी से इलाज किया जा सकेगा। चाइल्ड पीजीआई के डॉ. बीपी सिह ने बताया कि वर्तमान में यहां कोरोना के लक्षण दिखने वाले लोगों के लिए ओपीडी चलाई जा रही है। सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक ओपीडी चलाई जा रही है।

13 और मामले बढ़े, संक्रमितों की संख्या 192 पहुंची
मंगलवार को 13 नए मामलों के साथ यहा संक्रमितों की संख्या बढ़कर 192 पहुंच गई है। 109 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। 297 अभी भी क्वारैंटाइन सेंटर में है। दरअसल, मंगलवार को 52 रिपोर्ट प्राप्त हुई। नए संक्रमितों में सेक्टर-7 में एक, सेक्टर-8 में दो बिसरख सेक्टर-1 में चार, सेक्टर 31 में दो संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा ग्रेटर नोएडा अल्फा-1, जिम्स अस्पताल, शारदा अस्पताल में एक-एक व सेक्टर-137 अजनारा डेफोडिल में एक महिला कोरोना संक्रमित मिली है। आज शारदा अस्पताल से सात मरीज ठीक होकर घर भी गए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.