Greater Noida West: कारोबारी की कार खराब हुई, मैकेनिक को बुलाने गया तो सामान साफ

Updated Jul 26, 2020 10:05:50 IST | Rakesh Tyagi

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में बदमाशों के होसले बुलंद हैं। गुरुवार की शाम दिल्ली के एक व्यापारी की कार हादसाग्रस्त...

Greater Noida West: कारोबारी की कार खराब हुई, मैकेनिक को बुलाने गया तो सामान साफ
Photo Credit:  Google Image
प्रतीकात्मक फोटो

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में बदमाशों के होसले बुलंद हैं। गुरुवार की शाम दिल्ली के एक व्यापारी की कार हादसाग्रस्त हो गई। वह कार सुधरवाने के लिए मैकेनिक को बुलाने गए। पीछे से बदमाश कार का शीशा तोड़कर सामान चोरी कर ले गए। घटना की रिपोर्ट बिसरख कोतवाली में दर्ज कराई गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में पंचशील ग्रीन-1 सोसाइटी के निवासी जेके जैन गुरुवार की शाम दिल्ली से वापस लौट रहे थे। दिल्ली के कोंडली में उनकी दुकान है। नोएडा और ग्रेटर नोएडा वेस्ट के बीच हिंडन पुल के पास उनकी कार का अगला टायर निकल गया। इससे कार चलने लायक नहीं रही। जेके जैन कार वहीं खड़ी करके मैकेनिक की तलाश में चले गए। कुछ देर बाद जब वह वापस लौटे तो उन्होंने देखा कि उनकी कार का शीशा टूटा हुआ है। चोर उनकी कार से बैटरी, स्टैपनी, पांच लीटर डिटोल और घर की जरूरत का सामान चोरी कर ले गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के निवासियों का कहना है कि यह आम बात हो चली है। लोग मार्केट में सामान खरीदने जाते हैं। कार पार्किंग में खड़ी रहती है। 10-20 मिनट बाद वापस लौटते हैं तो कार से चोरी हुई मिलती है। बाइक पलक झपकते ही चोर लेकर साफ हो जाते हैं। लॉकडाउन खुला है तो एक बार फिर चोर-उचक्के पूरे इलाके में सक्रिय हो गए हैं। 3 दिन पहले चेरी काउंटी हाउसिंग सोसायटी के बाहर मॉर्निंग वॉक पर निकले रेजिडेंट से पिस्टल की नोक पर सोने की चेन लूट ली गई है। उस मामले में भी अब तक पुलिस के हाथ खाली हैं।

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के निवासियों का कहना है कि जब कोई बड़ी वारदात होती है तो पुलिस हालात सुधारने के दावे करती है। एक-दो दिन पुलिस सक्रिय दिखाई देती है और उसके बाद फिर अपने पुराने ढर्रे पर वापस लौट जाती है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट में चौराहों और सड़कों पर गस्त नहीं के बराबर है। पुलिस की गैर मौजूदगी का लुटेरे भरपूर फायदा उठाते हैं।

Greater Noida West, Bisrakh Police, Noida Police