Greater Noida West: सही दिशा में जा रही कार को रॉन्ग साइड बता चालान काटा, पहले बिना हेलमेट चालान हुआ था

Greater Noida West: सही दिशा में जा रही कार को रॉन्ग साइड बता चालान काटा, पहले बिना हेलमेट चालान हुआ था

Greater Noida West: सही दिशा में जा रही कार को रॉन्ग साइड बता चालान काटा, पहले बिना हेलमेट चालान हुआ था

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

एक ही कार का सालभर में 2 बार गलत चालान किया गयाgangaपहले इसी कार का बिना हेलमेट ड्राइविंग पर चालान हुआgangaकार मालिक ने कहा- ट्रैफिक पुलिस संजीदा नहीं हैgangaअब फिर चालान को खत्म कराने की भागदौड़ कर रहे हैं

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के एक निवासी का ट्रैफिक पुलिस ने अजीबोगरीब चालान किया है। सही दिशा में जा रही कार को रॉन्ग साइड बता कर चालान काट दिया गया है। वीडियो और फोटो में साफ दिख रहा है कि कार सही लेन और दिशा में जा रही है। इस कार के बराबर में एक दूसरी कार रॉन्ग साइड जाते हुए दिख रही है। ट्रैफिक पुलिस ने रॉन्ग साइड जा रही कार को सही माना और सही दिशा में जा रही कार को रॉन्ग साइड मानकर चालान कर दिया है। कार मालिक परेशान हैं। उनका कहना है कि करीब एक साल पहले उनकी कार का चालान इस आधार पर किया गया था कि ड्राइवर ने हेलमेट नहीं पहना था।

एक ही कार का यातायात पुलिस ने साल भर में दूसरी बार गलत चालान किया है। करीब 11 महीने पहले कार का बिना हेलमेट पहनने के आरोप में चालान काटा गया था। अब कार का चालान गलत दिशा में वाहन चलाने पर काटा गया है।

गौर सिटी एग्जोटिका ड्रीमविले सोसाइटी के निवासी गौरव चौधरी ने बताया कि उनका ट्रांसपोर्ट और डिलीवरी का काम है। उनकी सभी गाड़ियां उन्होंने अपने सीए कुमार प्रीतम राय के नाम से ली हुई हैं। उन्होंने बताया कि नौ अगस्त 2019 को यातायात विभाग के पुलिसकर्मियों ने उनकी कार का बिना हेलमेट पहन कर वाहन चलाने के आरोप में चालान काट दिया था।

वह अपनी कार सभी नियमों का पालन करके चलवा रहे हैं। इसकी जानकारी यातायात विभाग को देने के बाद उनका चालान रद कर दिया गया। अब एक बार फिर उनका गलत दिशा में वाहन चलाने के आरोप में चालान काटा गया है। गौरव चौधरी का कहना है कि वह सही दिशा में कार चला रहे हैं। उन्होंने बताया कि उनकी कार के पीछे एक अन्य कार भी सही दिशा में चल रही थी। लेकिन एक तीसरी कार गलत दिशा में जा रही थी। इसी गलतफहमी में उनका सही दिशा में चलने के बावजूद गलत दिशा में वाहन चलाने के आरोप में चालान काटा गया है। 

गौरव चौधरी का कहना है कि इस मामले की शिकायत फिर से यातायात विभाग के कार्यालय में अधिकारियों से करेंगे। वे कहते हैं समस्या का समाधान तो हो जाएगा, लेकिन बिना वजह परेशानी उठानी पड़ती है। जब फोटो में साफ तौर पर दिख रहा है कि उनकी कार सही दिशा में आ रही है और एक अन्य कार विपरीत दिशा में जा रही है, तो यह बात समझ में नहीं आती कि चालान मेरी कार का कैसे कर दिया गया। दरअसल ट्रैफिक पुलिस के कर्मचारी संजीदगी से काम नहीं कर रहे हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.