बच्चे ने की ऐसी अपील कि हर कोई सोचने को होगा मजबूर

बच्चे ने की ऐसी अपील कि हर कोई सोचने को होगा मजबूर

बच्चे ने की ऐसी अपील कि हर कोई सोचने को होगा मजबूर

Tricity Today | बच्चे ने की ऐसी अपील कि हर कोई सोचने को होगा मजबूर

लॉकडाउन में बच्चे भी नये-नये नवाचार कर रहे हैं। बिश्नौली गांव के बच्चे द्वारा अपने जन्मदिन के पैसे पीएम केयर फंड में देने के बाद सेक्टर-36 के एक बच्चे ने एक भावुक अपील की है। बच्चे ने एक पेंटिंग बनाते हुए उसमें सभी बच्चों से अपने गुल्लक के पैसे पीएम केयर फंड में देने की अपील की है। कहा कि कोरोना महामारी से निपटने के लिए सभी बच्चों को आगे आना चाहिए।

लॉकडाउन में बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक सभी घरों में कैद हैं। बच्चे भी नये-नये नवाचार कर रहे हैं। सेक्टर-36 के 8वीं कक्षा के वेदांश मिश्रा ने भी एक अनूठी पहल की है। होली पब्लिक स्कूल में पढ़ने वाले वेदांश ने एक पोस्टर बनाया है। इस पोस्टर में कोरोना महामारी को लेकर अपने विचारों को प्रकट किया है। वेदांश ने 15 वर्ष तक के सभी युवा मित्रों व द़ोस्तो से अपील की है कि सभी लोग अपने गुल्लक के पैसों को पीएम केयर फंड में दान करें। महामारी के इस दौर में छोटी-छोटी पहल भी बड़ी हो सकती है। इसलिए कोविड-19 के मरीजों के इलाज के इसके लिए सभी साथियों को आगे आना चाहिए।

इस पोस्टर के माध्यम से सभी धर्मावलंबी भारतवासियों से ये अपील की है कि हम हर महीने और साल मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा तथा चर्च में पर्तिवर्ष लाखों करोड़ रूपये चढ़ाते,बजाते और खर्च करते हैं। अगर इन रुपयों को एक साल हम वहां न खर्च करके अस्पताल बनवाने और अस्पताल की व्यवस्थाएं ठीक करने में लगा दें तो भारतवर्ष स्वास्थ्य सुविधा के मामले में नंबर-1 हो जायेगा। इसलिए इस साल अपना पूरा धर्मदान पीएम केयर फंड में दें और भारत के स्वास्थ्य को मजबूत करें।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.