जिस दिन हमारी सरकार बनेगी, उस दिन सारे किसान विरोधी कानून निरस्त होंगे, जानिए किसने कहा

जिस दिन हमारी सरकार बनेगी, उस दिन सारे किसान विरोधी कानून निरस्त होंगे, जानिए किसने कहा

जिस दिन हमारी सरकार बनेगी, उस दिन सारे किसान विरोधी कानून निरस्त होंगे, जानिए किसने कहा

Tricity Today |

कांग्रेस ने तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली कूच करने की कोशिश कर रहे किसानों का समर्थन करते हुए शनिवार को कहा कि केंद्र में जिस दिन उसकी सरकार बनेगी। उसी दिन इन 'काले कानूनों को निरस्त कर दिया जाएगा। केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए किसान बिल को कांग्रेस जिला अध्यक्ष विजेंद्र यादव ने काले कानूनों की संज्ञा दी है। 

उन्होंने जिला मुख्यालय पर जोरदार प्रदर्शन करते हुए जिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन सौंपते हुए मांग की केंद्र सरकार किसान विरोधी बिल को तत्काल प्रभाव से निरस्त करें। जिला अध्यक्ष विजेंद्र यादव ने कहा कि मोदी सरकार ने देश के किसान खेत और खलिहान के खिलाफ एक घिनौना षड्यंत्र किया है। केंद्र की भाजपा सरकार तीन काले कानूनों के माध्यम से देश की हरित क्रांति को हराने की साजिश कर रही है। देश के अन्नदाता एवं खेत मजदूर की मेहनत को चंद पूंजीपतियों के हाथों गिरवी रखने का घिनौना षड्यंत्र किया जा रहा है। 

उन्होंने कहा कि ऐसे किसी भी कानून को कांग्रेश सहमति नहीं दे सकती क्योंकि अन्नदाता पर षड्यंत्र और अत्याचार किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। ऐसे काले कानून को तुरंत निरस्त किया जाना चाहिए और अन्नदाताओं के समर्थन में पुरानी परिस्थितियों को लागू करना चाहिए। निश्चित रूप से आज मोदी सरकार पूंजीपतियों के हाथों बिक चुकी है और पूंजी पतियों के इशारों पर ही किसानों को बर्बाद करने का काम कर रही है। इस कानून के जरिए किसानों को गुलाम बनाया जा रहा है लेकिन देश का जागरूक किसान पूरी तरह से इस बिल के खिलाफ प्रतिबंध है। ऐसे में कॉन्ग्रेस हर मोर्चे पर किसानों के साथ खड़ी है। जब तक किसानों का संघर्ष जारी है। कांग्रेस भी केंद्र और प्रदेश सरकार के खिलाफ किसानों के हित में इस संघर्ष में अपना योगदान देती रहेगी। इस मौके पर कांग्रेस महानगर अध्यक्ष मनोज कौशिक, आशीष शर्मा, पार्षद जाकिर अली सैफी साहित दर्जनों कांग्रेसी नेता मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.