खुशखबरी: चीन छोड़कर पहली कम्पनी उत्तर प्रदेश आई, इस शहर में करेगी करोड़ों का निवेश

खुशखबरी: चीन छोड़कर पहली कम्पनी उत्तर प्रदेश आई, इस शहर में करेगी करोड़ों का निवेश

खुशखबरी: चीन छोड़कर पहली कम्पनी उत्तर प्रदेश आई, इस शहर में करेगी करोड़ों का निवेश

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विश्वव्यापी संकट को चुनौती मानकर अवसर में बदलने की रणनीति पर काम कर रहे हैं। योगी आदित्यनाथ की रणनीति रंग लाती नजर आ रही है। योगी ने दावा किया था कि वह चीन छोड़कर जाने की तैयारी कर रही कंपनियों को उत्तर प्रदेश लेकर आएंगे। इसके लिए उनके सिपहसालारों ने मल्टीनेशनल कंपनियों से बैठक भी की हैं। इस मुहिम का पहला परिणाम रविवार को सामने आया है, जब जर्मनी का अंतरराष्ट्रीय जूता ब्रांड उत्तर प्रदेश आ रहा है।

दुनिया के जाने माने हेल्थ फुटवियर ब्रांड वॉन वेलक्स के मालिक कासा एवरेज जीएमबीएच ने चीन से अपना पूरा उत्पादन भारत स्थानांतरित करने का फैसला किया है। उत्पादन अब इराट्रिक इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड के सहयोग से उत्तर प्रदेश के आगरा में होगा। वॉन वेलक्स पैरों, घुटनों और पीठ दर्द से राहत देने वाले और झटकों के खिलाफ जोड़ों और मांसपेशियों की सुरक्षा करने वाली जूते की एक अग्रणी है।

यह ब्रांड 80 से अधिक देशों में बेचा जाता है और दुनिया भर में 100 मिलियन से अधिक ग्राहक हैं। यह 2019 में भारत में लॉन्च किया गया था और यह 500 से अधिक शीर्ष खुदरा स्थानों और ऑनलाइन पर उपलब्ध है। सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम (एमएसएमई) राज्य मंत्री ने उदयभान सिंह ने कहा, "हम बहुत खुश हैं। कासा एवरेज जीएमबीएच से निवेश भारत आ रहा है। जो इतने सारे लोगों को रोजगार दे रहे हैं। चीन से विशेष रूप से उत्तर प्रदेश आ रहे हैं।"

इराट्रिक इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक और सीईओ आशीष जैन ने कहा कि हम इस सहयोग से 10,000 से अधिक प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष नौकरियों का सृजन करने में उत्तर प्रदेश सरकार की मदद करेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.