फिल्म सिटी के लिए सरकार को सिर्फ 385 एकड़ जमीन खरीदनी होगी

फिल्म सिटी के लिए सरकार को सिर्फ 385 एकड़ जमीन खरीदनी होगी

फिल्म सिटी के लिए सरकार को सिर्फ 385 एकड़ जमीन खरीदनी होगी

Google Image |

फिल्म सिटी के लिए यमुना प्राधिकरण के पास करीब 615 एकड़ जमीन मौजूद है। बची हुई जमीन को खरीदा जाएगा। प्राधिकरण किसानों से सीधे जमीन खरीदेगा, इसलिए इसमें कोई अड़चन भी नहीं आएगी। जमीन खरीद का काम भी जल्द शुरू हो जाएगा।

यमुना प्राधिकरण ने सेक्टर-21 में फिल्म सिटी बसाने की तैयारी की है। इसके लिए 1000 एकड़ जमीन तय की गई है। इस जमीन में से करीब 615 एकड़ जमीन प्राधिकरण के पास है। बची हुई जमीन को जल्द खरीदा जाएगा। यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह ने बताया कि करीब 230 एकड़ जमीन पर किसानों से सहमति दी हुई है। मुआवजा बांटकर जमीन पर कब्जा ले लिया जाएगा। करीब 155 एकड़ जमीन खरीदने के लिए प्रक्रिया शुरू होगी। मुंबई व दक्षिण भारत की फिल्म इंडस्ट्री का एरिया भले ही ज्यादा है, लेकिन निर्माण एरिया उनका भी यहां से कम ही रहेगा। इसके अलावा शूटिंग के लिए आसपास के तमाम एरिया मौजूद हैं।

जमीन को लेकर किसी तरह की दिक्कत नहीं है। यमुना प्राधिकरण किसानों से सीधे जमीन खरीदेगा। इसलिए इस प्रक्रिया में बहुत समय नहीं लगेगा। किसानों की सहमति के बाद प्राधिकरण मुआवजा वितरण करेगा। इसके बाद जमीन प्राधिकरण के पास आ जाएगी। प्राधिकरण पहले भी किसानों से सीधे जमीन खरीदता आया है। इसलिए जमीन खरीद में किसी तरह की दिक्कत नहीं आएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.