खबर का असर : कठेड़ा गांव की सड़कें बनाने का काम शुरू हुआ, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण और पीडब्यूडी हरकत में आए

खबर का असर : कठेड़ा गांव की सड़कें बनाने का काम शुरू हुआ, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण और पीडब्यूडी हरकत में आए

खबर का असर : कठेड़ा गांव की सड़कें बनाने का काम शुरू हुआ, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण और पीडब्यूडी हरकत में आए

Tricity Today | कठेड़ा गांव की सड़कें बनाने का काम शुरू हुआ, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण और पीडब्यूडी हरकत में आए

Greater Noida : 7 दिन पहले एक शिकायत के आधार पर ट्राईसिटी टूडे ने एक खबर प्रकाशित की थी। खबर प्रकाशित होने के बाद ग्रेटर नाएडा प्राधिकरण हरकत में आ गया है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने दादरी से कटेहरा और पल्ला गांव को जोड़ने का कार्य शुरू कर दिया है। 

गांव के निवासी मनीष भाटी बीडीसी ने बताया कि प्राधिकरण काफी समय से सड़कों को सही कराने के लिए समय देता आ रहा था। लेकिन खबर लिखने के बाद ग्रेटर नोएडा ने सड़क निर्माण का कार्य शुरू कर दिया है। अब जल्द ही गांव के लोगों की इस समस्या का समाधान हो जायेगा। 

उन्होंने बताया कि सड़क के टूटी होने के बाद काफी बार गांव के लोगों ने प्राधिकरण को लिखित शिकायत दी और मुलाकात करके समस्या भी बताई थी। लेकिन प्राधिकरण ने कोई काम नही किया। 19 अक्टूबर को ट्वीटर, मुख्यमंत्री के पोर्टल पर और ट्राईसिटी टूडे को इस समस्या के बारे में अवगत कराया था। जिसके बाद प्राधिकरण ने दादरी से कटेहरा और पल्ला गांव को जोड़ने का कार्य शुरू कर दिया है। 

गौरतलब है कि 19 अक्टूबर को गांव के मनीष भाटी बीडीसी ने कहा था कि गांव के सेकेटरी, ब्लाक और विकास भवन तक कई बार शिकायत पत्र सीनियर अधिकारियों को दिया था। लेकिन अधिकारियों पर कोई असर नहीं दिख रहा था। करोड़ों रूपये गांव के विकास के लिए सरकार खर्च कर रही है। यहां अधिकारियों के कारनामे सामने दिख रहे हैं। अधिकारी सिर्फ कागजों में ही काम कर रहे है। गांव में श्मशान घाट, तालाब, मुख्य रास्ते, नालियां, मूलभूत सुविधांए गांव वालों को नहीं मिल पा रही हैं। दादरी से लेकर कठेहरा तक की सड़क टूटी पड़ी है। साफ सफाई नहीं हो रही है। 

उन्होंने कहा था कि, सड़कों के किनारे झाड़ियां उगी पड़ी हैं। प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री योगी के सपने गढ्ढा मुक्त रास्ते बनाने की योजनाओं को अधिकारी सिर्फ कागजों में ही दिखा रहे हैं। जिसके कारण लोगों को काफी परेशानी हो रही है। उन्होंने बताया कि अब नवरात्र चल रहे हैं, लेकिन लोग अपने घरों से मंदिर भी नहीं जा पा रहे हैं। इस बारे में काफी बार तहसील दिवस पर शिकायत कर चुके हैं। किसी अधिकारी के कान पर जूं तक नहीं रेंगती है। 

1857 के गदर का नेतृत्व गांव के राव उमराव सिंह ने किया 
गांव के लोगों का कहना है कि हल्की बारिश होने से ही सड़कों पर पानी भर जाता है। सड़कें टूटी होने की वजह मुख्य रास्ते पर पानी भरा रहना है। जिसके कारण बीमारियों के बढ़ने का खतरा हमेशा बना रहता है। मुख्य रास्ता कई गांवों को जोड़ता है। आए दिन दुर्घटना होने का डर बना रहता है। मनीष भाटी का कहना है कि अगर मुख्य विकास अधिकारी और जिलाधिकारी ने गांव कठेहरा में एक सप्ताह के अंदर स्वतंत्रा सेनानी स्वर्गीय राव उमराव सिंह भाटी का गांव में विकास कार्य शुरू नहीं करवाया गया तो सभी गांव के लोग अधिकारियों का घेराव करेंगे और आंदोलन करेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.