ऑटो एक्सपो में नहीं दिखेंगी सबसे बड़ी कार और बाइक बनाने वालीं कंपनी, यह है बड़ी वजह

Updated Feb 05, 2020 23:48:46 IST | Tricity Today Reporter

ऑटो एक्सपो में आने वाले बाइक और कार के दीवानों के लिए एक अच्छी खबर नहीं है। इस बार के ऑटो एक्सपो में देश की चार प्रमुख बाइक निर्माता कंपनियां हिस्सा नहीं ले रही हैं। जबकि, होंडा और टोयटा की कार के भी दीदार नहीं हो पाएंगे। दरअसल, ऑटोमोबाइल बाजार में व्याप्त सुस्ती के कारण ये कंपनियां अपना खर्च...

Photo Credit:  Tricity Today
Auto Expo-2020

ऑटो एक्सपो में आने वाले बाइक और कार के दीवानों के लिए एक अच्छी खबर नहीं है। इस बार के ऑटो एक्सपो में देश की चार प्रमुख बाइक निर्माता कंपनियां हिस्सा नहीं ले रही हैं। जबकि, होंडा और टोयटा की कार के भी दीदार नहीं हो पाएंगे। दरअसल, ऑटोमोबाइल बाजार में व्याप्त सुस्ती के कारण ये कंपनियां अपना खर्च घटा रही हैं। वैसे भी ऑटो एक्सपो से कारोबारी तौर पर कंपनियों को कोई फायदा नहीं होता है।

ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट में शुरू होने वाले ऑटो एक्सपो में इस बार कई बाइक और कार निर्माता कंपनियां नहीं आएंगी। बाइक निर्माता कंपनी हीरो, होंडा, यामाहा और टीवीएस इस बार ऑटो एक्सपो में भाग नहीं ले रही हैं। इनके चाहने वालों को इस बार निराशा हाथ लगेगी। दूसरी ओर कार निर्माता कंपनी होंडा और टोयटा भी इस साल मोटर शो का हिस्सा नहीं रहेंगी। इन कंपनियों की कार के शौकीन लोगों को भी निराशा होगी। हालांकि, आयोजकों का दावा है कि इस बार कई दूसरी कंपनियां पहली बार इस एक्सपो में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगी। जिससे दर्शकों को कुछ नया देखने के लिए मिलेगा।

जानकारों का कहना है कि ऑटो एक्सो में इस बार आर्थिक सुस्ती का असर देखने को मिलेगा। 15 कंपनियां इस बार एक्सपो में नहीं आएंगी। मएआईएएम के मुताबिक 2018 में 119 कंपनियां आई थीं। इस बार 104 कंपनियां आने वाहन और तकनीक को लेकर आ रही हैं। आर्थिक सुस्ती और कुछ अन्य कारणों के चलते कंपनियां इस बार आयोजन का हिस्सा नहीं बनेंगी।