यूपी: विधायक ने मुलाकात के लिए अनोखी शर्त रखी, पहले अपना और फिर 215 लोगों का कोरोना टेस्ट करवाया, एक पॉजिटिव मिला

यूपी: विधायक ने मुलाकात के लिए अनोखी शर्त रखी, पहले अपना और फिर 215 लोगों का कोरोना टेस्ट करवाया, एक पॉजिटिव मिला

यूपी: विधायक ने मुलाकात के लिए अनोखी शर्त रखी, पहले अपना और फिर 215 लोगों का कोरोना टेस्ट करवाया, एक पॉजिटिव मिला

Tricity Today | विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह कोरोना टेस्ट करवाते हुए

कोरोना वायरस महामारी के चलते लागू हुए लॉकडाउन और सामाजिक दूरी के नियम के कारण करीब 4 महीनों से जनप्रतिनिधि और सरकारी मुलाजिम आम आदमी से मिल नहीं पा रहे हैं। ऐसे में सोमवार को जेवर (गौतमबुद्ध नगर) से भारतीय जनता पार्टी के विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह ने जनसंवाद का आयोजन किया, लेकिन इसके लिए एक अनोखी शर्त रखी। विधायक ने मुलाकात करने आने वाले लोगों के सामने शर्त रखी कि उन्हें मुलाकात करने से पहले कोरोना वायरस का रैपिड टेस्ट करवाना होगा। इसके लिए बाकायदा विधायक के कार्यालय में स्वास्थ्य विभाग की टीम को बुलाकर शिविर लगाया गया था।

विधायक धीरेंद्र सिंह ने पहले अपना कोरोना वायरस का रैपिड एंटीजन टेस्ट करवाया। विधायक का टेस्ट नेगेटिव निकला। इसके बाद यहां 215 लोगों का टेस्ट किया गया। बड़ी बात यह रही कि इनमें से एक व्यक्ति कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाया गया है। रैपिड टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए व्यक्ति को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है।

जेवर के विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह ने बताया कि रोजाना उनसे बड़ी संख्या में लोग मुलाकात करने आते हैं। वह प्रत्येक व्यक्ति को दिनभर सामाजिक दूरी बनाकर रखने, मास्क का उपयोग करने और हाथों को सैनिटाइज करने के लिए जागरूक करते रहते हैं। विधायक का कहना है, "रोजाना मेरे पास आने वाले लोगों से पूछता हूं कि उन्होंने कोरोना टेस्ट कराया है? इस पर अधिकांश लोग नहीं में जवाब देते हैं। दरअसल, लोग डर, शर्म और झिझक की वजह से रैपिड टेस्ट करवाने में परहेज बरत रहे हैं। मैंने सोमवार को जनसंवाद के दौरान लोगों के सामने यह शर्त रखी कि उन्हें मेरे कैंप कार्यालय मे लगाए गए जांच शिविर में रैपिड टेस्ट करवाना होगा।"

धीरेन्द्र सिंह ने लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए पहले रबूपुरा कार्यालय पर अपना कोरोना का रैपिड एंटीजन टेस्ट कराया और उनकी रिपोर्ट भी नेगेटिव आई। इसके बाद ऑफिस में उनसे मुलाकात करने आए 215 लोगों का रैपिड एंटीजन टेस्ट हुआ। विधायक ने बताया कि इनमें से एक युवक कोरोना वायरस से पॉजिटिव निकला है। स्वास्थ्य विभाग की टीम को उसका उपचार करने का निर्देश दिया गया है। अब उस युवक का दोबारा सिटीपीआर टेस्ट किया जाएगा। विधायक ने अपने क्षेत्र के निवासियों से अपील की है कि सभी अपने नज़दीकी सीएचसी पर जाकर टेस्ट करवा सकता हैं। "दो गज की दूरी और मास्क है जरूरी", नियम का पालन अवश्य करें।

आपको बता दें कि जेवर के विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह ने कोरोना संक्रमण के दौरान लोगों की मदद करने के लिए कई इनोवेटिव आइडिया पर काम किया। उन्होंने 24×7 टि्वटर हेल्पलाइन शुरू की थी। अपने विधानसभा क्षेत्र के गांव में एमएलए वोरियर के नाम से व्हाट्सएप ग्रुप बनाए थे। दो नियंत्रण कक्षों की स्थापना की थी। जहां लॉकडाउन पीरियड के दौरान गांवों से व्हाट्सएप ग्रुप पर हर छोटी बड़ी सूचनाएं मिल रही थीं। इसके बाद विधायक ने प्रवासी मजदूरों को उत्तराखंड, बिहार, बंगाल, उड़ीसा, असम और तमाम दूसरे राज्यों तक पहुंचाने में मदद की थी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.