हर गरीब के मुंह तक निवाला पहुंचाना एकमात्र लक्ष्य: ललित जायसवाल

हर गरीब के मुंह तक निवाला पहुंचाना एकमात्र लक्ष्य: ललित जायसवाल

हर गरीब के मुंह तक निवाला पहुंचाना एकमात्र लक्ष्य: ललित जायसवाल

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

कवि नगर स्थित सामुदायिक केंद्र पर मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर सुबह से ही तैयारियों का दौर शुरू था। जहां सामुदायिक रसोई के माध्यम से भोजन वितरण के लिए तैयारियां की जा रही थी। वही राशन वितरण के लिए भी पैकिंग आदि की जा रही थी। ऐसे में सुबह से ही सिविल डिफेंस के लगभग 50 वालंटियर युद्ध स्तर पर कार्यरत थे।

इस संबंध में चीफ वार्डन सिविल डिफेंस ललित जायसवाल ने बताया कि मुख्यमंत्री के आगमन के लिए विशेष तैयारियां की गई थी लेकिन सामुदायिक रसोई में प्रतिदिन इसी तरह से भोजन आदि तैयार किया जाता है जबकि राशन की पैकिंग भी ऐसे ही प्रतिदिन की जा रही है। हजारों की संख्या में लोगों को भोजन वितरित किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त राशन सामग्री भी हजारों की संख्या में ही वितरित की जा रही है। 

जायसवाल ने कहा कि सिविल डिफेंस का एकमात्र लक्ष्य है कि कोई भी गरीब भूखा ना रह सके। मजबूर और जरूरतमंद लोगों के मुंह तक निवाला पहुंचाना ही हमारी टीम का मकसद है और हम लोग दिन-रात इसी काम में प्रयासरत हैं।

सामुदायिक रसोई के संबंध में प्रभारी मुकेश सिंघल ने बताया कि भोजन तैयार करने के लिए विशेष सफाई का इंतजाम किया जाता है। जहां सैनिटाइजर एवं हाथ धोने का प्रबंध भी प्रमुखता से किया गया है। कम्युनिटी किचन में खिचड़ी, आलू की सब्जी, पूड़ी, रोटी, दाल, चावल सहित अन्य चीजें बदल बदल कर बनाई जाती हैं।

सामुदायिक रसोई एवं पैकिंग की व्यवस्था का संचालन कर रहे भाजपा महानगर मंत्री दिवाकर सिंघल ने बताया कि लॉक डाउन के चलते सिविल डिफेंस और भारतीय जनता पार्टी पर विशेष जिम्मेदारी है। जिसका निर्वहन बखूबी किया जा रहा है राशन वितरण में बेहद सतर्कता और तेजी बढ़ती जा रही है ताकि जरूरतमंद लोगों तक समय से राशन एवं भोजन पहुंच सके। श्री सिंघल ने बताया कि 5 किलो आटा, एक किलो दाल, एक किलो चावल, आधा किलो तेल, एक नमक की थैली और 2 किलो आलू को एक जना पैक किया गया है जिसके बाद अनाज के पैकेट गाड़ी में लोड कर जरूरतमंदों तक पहुंचाया जा रहा है।

गौरतलब है कि सुबह से ही सामुदायिक रसोई पर तैयारियां पूर्ण कर ली गई थी लेकिन मुख्यमंत्री के ना आने के चलते समुदायक रसोई पर मौजूद वॉलिंटियर्स ने दैनिक दिनचर्या के अनुसार काम करना शुरू कर दिया। 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.