ग्रेटर नोएडा वेस्ट के अभिभावकों ने स्कूल को दो टूक कहा- केवल ट्यूशन फीस देंगे नहीं तो काट दीजिए बच्चों का नाम

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के अभिभावकों ने स्कूल को दो टूक कहा- केवल ट्यूशन फीस देंगे नहीं तो काट दीजिए बच्चों का नाम

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के अभिभावकों ने स्कूल को दो टूक कहा- केवल ट्यूशन फीस देंगे नहीं तो काट दीजिए बच्चों का नाम

Tricity Today |

केसी इंटरनेशनल स्कूल के अभिभावकों ने ज्ञापन सौंपाgangaअगर स्कूल प्रबंधन नहीं माना तो बच्चों का नाम कटवाया जाएगाgangaपचास प्रतिशत ट्यूशन फीस भरने को तैयार हैं अभिभावकgangaअभिभावकों ने वार्षिक फीस नहीं देने की घोषणा कीgangaअभिभावकों ने कहा- हम शिक्षकों का वेतन देने को तैयार

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित केसी इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के अभिभावक शुक्रवार को स्कूल पहुंच गए। सैकड़ों अभिभावकों के हस्ताक्षर करके एक ज्ञापन स्कूल प्रिंसिपल को सौंपा है। जिसमें उन्होंने कहा है कि ऑनलाइन कक्षाओं के चलते स्कूल बंद हैं। वह लोग कोई भी वार्षिक फीस नहीं देंगे। केवल 50 प्रतिशत ट्यूशन फीस अभिभावक देने के लिए तैयार हैं।

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित लोटस विला, पाल्म आशियाना, पाल्म वैली, सुथियाना और नया गांव के अभिभावकों ने शुक्रवार को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए एक प्रार्थना पत्र केसी इंटरनेशनल स्कूल के मैनेजमेंट को सौंपा है। इस स्कूल में सैकड़ों बच्चे शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। अनलाक-2 की प्रक्रिया के तहत स्कूल बंद हैं। इसलिए बच्चों को आनलाइन शिक्षा उपलब्ध कराई जा रही है।

अभिभावकों ने बताया कि ऑनलाइन क्लास चलती हैं। यह कक्षाएं सिर्फ 3 घंटे चलती हैं। दूसरी ओर स्कूल में 6 घंटे पढ़ाई होती है। इसलिए ट्यूशन फीस का 50 प्रतिशत ही अभिभावक स्कूल में जमा कर सकते हैं। ऑनलाइन क्लास से बच्चों की सेहत पर भी बुरा प्रभाव पड़ रहा है। ऑनलाइन कक्षाओं के लिए स्कूल को अपने इंफ्रास्ट्रक्चर से कुछ भी खर्च नहीं करना पड़ रहा है। अध्यापक अपने घर से ऑनलाइन कक्षाएं ले रहे हैं।

स्कूल को चेतावनी दी, अगर आधी फीस नहीं चाहिए तो बच्चे इस साल नहीं पढ़ेंगे
अभिभावकों के ज्ञापन में कहा गया है कि अगर स्कूल मैनेजमेंट को लगता है कि 50 प्रतिशत ट्यूशन फीस से वह अध्यापकों की सैलरी नहीं दे पाएंगे तो हमें हमारे बच्चे के अध्यापक की सैलरी बता दें। हम सभी अभिभावक मिलकर उनकी सैलरी चुका देंगे। अगर इस पर भी स्कूल मैनेजमेंट सहमत नहीं है तो हमारे बच्चों को फ्री कर दें। हम अपने बच्चे को इस साल नहीं पढ़ाएंगे।

अभिभावकों का कहना है कि अगले सत्र में जब कोरोना महामारी खत्म हो जाएगी, स्कूल खुल जाएंगे और कक्षाएं शुरू हो जाएंगी। अभिभावकों की सैलरी भी सामान्य हो जाएगी। तब वह अपने बच्चों को पढ़ाएंगे। स्कूल के प्रिंसिपल ने अभिभावकों को इस संबंध में समाधान कराने का आश्वासन दिया है। अभिभावकों की ओर से उठाए गए इस कदम की पूरे शहर में चर्चा हो रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.