प्राइवेट स्कूल के प्रिंसिपल को ही सैलरी नहीं दी, मामला कोतवाली पहुंचा

प्राइवेट स्कूल के प्रिंसिपल को ही सैलरी नहीं दी, मामला कोतवाली पहुंचा

प्राइवेट स्कूल के प्रिंसिपल को ही सैलरी नहीं दी, मामला कोतवाली पहुंचा

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

कोरोना वायरस के चलते स्कूल-कॉलेज खुल नहीं रहे हैं। इसके बावजूद स्कूल छात्रों पर फीस देने के लिए दबाव बना रहे हैं, लेकिन दूसरी ओर खुद अपने स्टाफ को तनख्वा देने से बच रहे हैं। गुरुवार को ग्रेटर नोएडा में ऐसा ही एक मामला सामने आया, जिसमें स्कूल मैनेजमेंट ने प्रिंसिपल को ही वेतन नहीं दिया। परेशान होकर प्रिंसिपल कोतवाली पहुंच गए।

दनकौर के एक कान्वेंट स्कूल के प्रिंसिपल को वेतन नहीं मिला तो उन्होंने कोतवाली में पहुंचकर मामले की शिकायत की है। दिल्ली में रोहिणी के निवासी आरजे कौशिक करीब एक वर्ष से कस्बे के झाझर रोड स्थित एक निजी कान्वेंट स्कूल में प्रिंसिपल के पद पर तैनात हैं। वह स्कूल परिसर में निवास ही रहते थे। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन लगने के करीब 5 दिन पहले उनका बेटा बीमार हो गया था। जिसके चलते वह दिल्ली चले गए। आरोप है कि उन्हें जनवरी माह से अब तक वेतन नहीं दिया गया है। करीब दस दिनों से पीड़ित प्रिंसिपल स्कूल प्रबंधक से वेतन की मांग कर रहे हैं। मगर उन्हें वेतन नही दिया जा रहा है। 

प्रिंसिपल का आरोप है कि स्कूल प्रबंधक उनसे ना तो मुलाकात करते हैं और ना ही कॉल रिसीव करते हैं। गुरुवार को पीड़ित ने दनकौर कोतवाली पहुंचकर वेतन दिलवाने जाने की मांग की। हालांकि, पुलिस ने पीड़ित को समझा बुझाकर और मामला लेबर कोर्ट का होने के चलते उनको वहां से भेज दिया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.