NOIDA: फेक न्यूज और अफवाह फैलाने वालों के विरूद्ध एक्शन होगा

NOIDA: फेक न्यूज और अफवाह फैलाने वालों के विरूद्ध एक्शन होगा

NOIDA: फेक न्यूज और अफवाह फैलाने वालों के विरूद्ध एक्शन होगा

Tricity Today | Alok Kumar Singh IPS, Commissioner of Police GB Nagar

फेक न्यूज और अफवाह फैलाने वालों के  विरूद्ध एफआईआर दर्ज कर कड़ी कार्यवाही की जायेगी। यह जानकारी देते हुए गौतम बुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने कहा, कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने और बचाव के लिए लॉकडाउन प्रभावी है। लॉकडाउन और कोरोना वायरस के संक्रमण के सम्बन्ध में भ्रामक और अप्रमाणित खबरें फैलाने वालों के विरूद्ध सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर सख्त कार्यवाही की जायेगी।

कमिश्नर ने कहा कि इसके अतिरिक्त कोरोना वायरस और लॉकडउन के संबंध में अफवाह फैलाने वालों को भी बख्शा नहीं जायेगा। उनके विरूद्ध भी सख्त कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि अप्रमाणित खबरों के प्रसार से जनमानस में दहशत फैलती है। इसके कारण उनकी तकलीफ बढ़ जाती हैं। अतः कोरोना वायरस के संक्रमण और उससे बचाव व लॉकडाउन के सम्बन्ध में प्रमाणित खबरों को ही संज्ञान में लें। 

पुलिस कमिश्नर ने कहा कि इस सम्बन्ध में भारत सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार की वेबसाइट, सरकार व प्रशासन द्वारा जारी सूचनाओं को देखकर खबरों की पुष्टि अवश्य कर लें। उन्होंने बताया कि जनपद गौतमबुद्ध नगर में धारा 144 प्रभावी है। अतः सभी जनपद वासी निषेधाज्ञा का कड़ाई से अनुपालन करें। लोग अपने घरों में ही रहें। अनावश्यक घर से बाहर न निकलें। यदि घर से बाहर निकलना बहुत ही जरूरी हो तो सोशल डिस्टैंसिंग का जरूर पालन करें। 

उन्होने कहा कि सुरक्षा के दृष्टिगत जनपद में भारी सुरक्षा बल तैनात है। चेकपोस्ट और विभिन्न स्थानों पर तैनात पुलिस बल जनता की सुरक्षा के लिए है। अतः सभी उनके निर्देशों का पालन करें। खुद भी सुरक्षित रहें और दूसरों को भी सुरक्षित रखने में पुलिस प्रशासन की मदद करें। उन्होंने सभी से लॉकडाउन और सोशल डिस्टैंसिंग का कड़ाई से अनुपालन करने की अपील की है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.