दूध की कोई कमी नहीं आने देगी मदर डेयरी, जानिए क्या इंतजाम किए

दूध की कोई कमी नहीं आने देगी मदर डेयरी, जानिए क्या इंतजाम किए

दूध की कोई कमी नहीं आने देगी मदर डेयरी, जानिए क्या इंतजाम किए

Tricity Today | Mother Dairy

दिल्ली एनसीआर में दूध की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करेगी मदर डेयरीgangaदुग्ध उत्पादों की निरंतर आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए उठाए कदम

राष्ट्रीय डेयरी विकास बोर्ड (एनडीडीबी) की दुग्ध और दुग्ध उत्पाद की प्रमुख और सहायक कंपनी मदर डेयरी ने आज कहा कि दूध या अन्य उत्पादों की आपूर्ति में कोई व्यवधान न हो यह सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त उपाय किए हैं । “हम दूध और दूध जैसी आवश्यक खाद्य पदार्थों की खरीदारी में घबराहट के बजाय संयम बरतने की पीएम की अपील का स्वागत करते हैं और इससे आपूर्ति में कोई व्यवधान नहीं होगा। मदर डेयरी में हम अथक परिश्रम करेंगे और यह सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे कि दिल्ली के उपभोक्ताओं को दूध की कमी का सामना न करना पड़े।" मदर डेयरी के प्रवक्ता ने यह बात कही। 

उन्होंने कहा, हम यह सुनिश्चित करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं कि एनसीआर के प्रत्येक नागरिक को सबसे स्वच्छ स्थिति में दूध उपलब्ध कराया जाए। हम अपने उपभोक्ताओं को सूचित करना चाहते हैं कि उपभोक्ता मांगों को पूरा करने के लिए आवश्यक स्टॉक सुनिश्चित करने के लिए हमने पहले ही सभी पर्याप्त उपाय कर लिए हैं।

मदर डेयरी फ्रूट एंड वेजिटेबल प्राइवेट लिमिटेड के प्रवक्ता ने कहा कि, उपभोक्ताओं की सेवा करने के लिए, हमने सभी स्तरों पर गुणवत्ता मानदंडों के सख्त पालन के साथ समय पर डिलीवरी सुनिश्चित करने के लिए अपेक्षित व्यवस्था करने के लिए हमारे खरीद नेटवर्क को सुचारू किया है। हम COVID-19 के कारण चुनौतीपूर्ण स्थिति को दूर करने के लिए दैनिक पोषण के लिए एक आवश्यक वस्तु के रूप में उपलब्धता हेतू वैकल्पिक व्यवस्था भी कर रहे हैं।

मदर डेयरी दिल्ली एनसीआर में प्रति दिन 30 लाख लीटर से अधिक दूध बेचती है और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में लगभग 850 दूध बूथों का एक नेटवर्क संचालित करती है।

प्रवक्ता ने कहा कि मदर डेयरी ने दूध के संग्रह के आसपास सख्त प्रोटोकॉल रखे हैं ताकि व्यक्ति से व्यक्ति संपर्क को कम किया जा सके और इस प्रकार संग्रह, प्रसंस्करण और वितरण स्तरों पर सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके।

प्रवक्ता ने आगे जोर देकर कहा कि, मदर डेयरी COVID-19 द्वारा उत्पन्न गंभीर खतरे से अवगत है और सभी स्तरों पर अपेक्षित स्वच्छता बनाए रखने के लिए विभिन्न प्रशासनिक सहयोगियों द्वारा विस्तृत सावधानियों पर अपने हितधारकों को सक्रिय रूप से सलाह दे रही है। खरीद से लेकर प्रसंस्करण, लॉजिस्टिक्स और रिटेल नेटवर्क तक सभी सावधानियों का पालन किया जाता है, यह आपूर्ति श्रृंखला निर्बाध सुनिश्चित करने के लिए हम अपने परिचालन की लगातार निगरानी कर रहे हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.