coronavirus: ग्रेटर नोएडा वेस्ट की गौर सौन्दर्यम सोसायटी में थर्मल स्कैनिंग गन लगाई गईं

coronavirus: ग्रेटर नोएडा वेस्ट की गौर सौन्दर्यम सोसायटी में थर्मल स्कैनिंग गन लगाई गईं

coronavirus: ग्रेटर नोएडा वेस्ट की गौर सौन्दर्यम सोसायटी में थर्मल स्कैनिंग गन लगाई गईं

Tricity Today | Thermal scanning guns installed at the Gaur Soundaryam Society of Greater Noida West

मंगलवार की सुबह नोएडा में कोरोना वायरस से संक्रमित 2 लोगों की पहचान की गई है। इसके बाद से शहर के लोगों में दहशत का माहौल है। बाजारों से भीड़ गायब हो गई है और लोगों ने खुद को घरों में कैद कर लिया है। इसी बीच शहर की हाउसिंग सोसायटी अपने स्तर पर बचाव और जागरूकता के लिए हर संभव प्रयास कर रही हैं।

इसी कड़ी में ग्रेटर नोएडा वेस्ट की गौर सौंदर्यम हाउसिंग सोसायटी के प्रवेश द्वारों पर थर्मल स्कैनिंग गन लगा दी गई हैं। थर्मल स्कैनर्स के जरिए सोसाइटी के सुरक्षाकर्मी प्रत्येक आने वाले के शरीर का तापमान माप रहे हैं। अगर किसी व्यक्ति के शरीर का तापमान 99 डिग्री फारेनहाइट से अधिक है। तो उसे सोसाइटी में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।  

गौर सौंदर्यम हाउसिंग सोसाइटी के मेंटेनेंस डिपार्टमेंट में कार्यरत उप महाप्रबंधक राकेश शर्मा ने बताया कि हम अपनी सोसाइटी में रहने वाले 1500 परिवारों की सुरक्षा के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। सोमवार को हमने पूरी सोसाइटी को सैनिटाइज करवाया था। सोसायटी के गेट लिफ्ट्स और कॉमन एरियाज में सैनिटाइजर रखे गए हैं। सोसाइटी के निवासियों और बाहर से आने वाले लोगों को कहा जा रहा है, कि वह सैनिटाइजर का इस्तेमाल करें और उसके बाद ही सोसाइटी में प्रवेश करें। अब मंगलवार की सुबह हमने सोसाइटी के प्रवेश द्वार पर तैनात सुरक्षाकर्मियों को थर्मल स्कैनिंग दे दी हैं। प्रत्येक आने वाले व्यक्ति के शरीर का तापमान थर्मल स्कैनर्स के जरिए जा जा रहा है। 

सुरक्षाकर्मियों को बताया गया है कि अगर किसी भी व्यक्ति के शरीर का तापमान 99 डिग्री फारेनहाइट से अधिक पाया जाता है। तो उसे सोसाइटी में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। अगर सोसाइटी के किसी निवासी का तापमान भी सामान्य से अधिक पाया जाता है। तो उन्हें तत्काल डॉक्टर के पास ले जाकर जांच पड़ताल करवाई जाएगी। 

उप महाप्रबंधक राकेश शर्मा का कहना है कि इस बीमारी से घबराने परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। बस केवल इससे बचाव के लिए लोगों को जागरूक रहने की आवश्यकता है। हमें अपनी अपने परिवार और आसपास के लोगों की सुरक्षा के लिए वह सभी प्रयास और बचाव करने चाहिए। जिनके बारे में सरकार विश्व स्वास्थ्य संगठन और हमारे चिकित्सक लगातार जानकारी दे रहे हैं।

(हम संक्रमित लोगों के नाम और पते उनकी निजता को दृष्टिगत रखते हुए प्रकाशित नहीं कर रहे हैं। आपसे अनुरोध है कि पैनिक नहीं हों और धैर्य के साथ रहें। अपना और अपने परिवार का बचाव ही आपका सबसे बड़ा योगदान है। tricitytoday.com)

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.